Thursday, October 17, 2024
HomeTech & GadgetsIndian Engineer Gets Rs 65 Lakh Salary Package Offer by Google Sparks...

Indian Engineer Gets Rs 65 Lakh Salary Package Offer by Google Sparks Debate Online All Details – Viral News

वर्तमान में इंजीनियरिंग कम सैलरी वाले जॉब ऑफर्स के लिए मीम का हिस्सा बनी रहती है। लोगों ने अपने मन में धारणाएं बना ली हैं कि यदि कोई इंजीनियरिंग कर रहा है, तो उसे जॉब, खासतौर पर अच्छी सैलरी वाली जॉब मिलना मुश्किल है। हालांकि, X (पहले ट्विटर के नाम से पॉपुलर) प्लेटफॉर्म पर एक स्क्रीनशॉट बहस का मुद्दा बन गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे 10 वर्ष का एक्सपीरिएंस रखने वाले एक व्यक्ति को Google ने 65 लाख रुपये का जॉब ऑफर दिया। यहां लोगों को हैरानी इस बात की है कि इस व्यक्ति का बैकग्राउंड CS (कंप्यूटर साइंस) से जुड़ा नहीं है और न ही इसने किसी पॉपुलर कॉलेज से पढ़ाई की है।

JP Morgan में डेवलपर के ओहदे पर काम करने वाले कार्तिक जोलापारा ने X पर एक प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिससे पता चलता है कि कैसे 10 साल के अनुभव वाले एक व्यक्ति, जो टियर 3 कॉलेज से ग्रेजुएट है और नॉन-CS बैकग्राउंड रखता है, ने Google से एक आकर्षक सैलरी ऑफर प्राप्त किया। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, इस व्यक्ति को सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर का रोल पेश किया गया था और ऑफर में प्रति वर्ष 65 लाख रुपये की सैलरी और इसके ऊपर 9 लाख रुपये का वार्षिक बोनस, 19 लाख रुपये साइनिंग बोनस और 5 लाख रुपये रिलोकेशन बोनस शामिल था। 

स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अपने पोस्ट में जोलापारा ने लिखा, “10 साल का अनुभव आपको क्या दिला सकता है? क्रेजी ऑफर।” 
 

इस पोस्ट को 28 सितंबर को पोस्ट किया गया था और खबर लिखते समय तक इसे 1.27 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। पोस्ट पर भर-भर कर कमेंट आए हैं, जिनमें कुछ लोगों को हैरानी हुई, लेकिन कुछ का मानना था कि यह संख्या मामूली है।

एक यूजर ने लिखा, “क्या मैं अकेला हूं जो इन नंबरों को देखकर रोमांचित नहीं हूं? मेरा मतलब है कि क्या ये टेक में आम नहीं हैं? क्या मैं कुछ भूल रहा हूं?” 

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह उचित लगता है लेकिन आश्चर्यचकित करने वाला नहीं है।” वहीं, एक यूजर ने लिखा, “बिना सीएस बैकग्राउंड वाला टियर 3 कॉलेज? यह प्रभावशाली है। निश्चित नहीं कि ऑफर है या नहीं।”

एक यूजर ने लिखा, “10 साल का अनुभव?? मुझे लगता है कि वे लोबॉल फेंक रहे हैं… वह और अधिक प्राप्त कर सकता है… 60-65 बेस आजकल बहुत आम है… 6-7 वर्ष की अवधि वाले व्यक्ति के पास उस प्रकार का आधार होगा…।”

<!–

–>

#Indian #Engineer #Lakh #Salary #Package #Offer #Google #Sparks #Debate #Online #Details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments