Saturday, September 21, 2024
HomeBusinessIndiGo ने किया ऐलान, अब नवंबर से शुरू होगी नई सर्विस, दिल्ली-मुंबई...

IndiGo ने किया ऐलान, अब नवंबर से शुरू होगी नई सर्विस, दिल्ली-मुंबई रूट पर चलेगा बिजनेस क्लास – Viral News

भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने दिल्ली से मुंबई के लिए नई बिजनेस क्लास सीटिंग सर्विस को शुरू करने का फैसला किया है। वर्ष के अंत तक इस योजना को लागू किया जा कता है। यानी सभी फ्लाइट्स में प्रीमियम श्रेणी से सुसज्जित करने की योजना बनाई है।
 
इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत में कहा कि अगले चरण में बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों से उड़ानों में बिजनेस क्लास की सुविधा शुरू की जाएगी। एयरलाइन का लक्ष्य 2025 के अंत तक 40 विमानों को बिजनेस क्लास से लैस करना है। एयरलाइन को भरोसा है कि इस नए उड़ान वर्ग के जुड़ने से ‘राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि’ होगी। 
 
पीटर एल्बर्स ने कहा कि एयरलाइन कुछ मार्गों को ‘तैयार’ कर रही है, जहां ये बिजनेस क्लास सीटें शुरू की जाएंगी। बिजनेस क्लास यात्रियों के लिए बोर्डिंग के दौरान ‘लास्ट इन, फर्स्ट आउट’ और सुगम एयरपोर्ट ट्रांसफर जैसी सुविधाओं को जरूरी माना जाता है। उन्होंने कहा कि घरेलू लाउंज पर विचार नहीं किया जा रहा है क्योंकि यात्रियों के पास बोर्डिंग से पहले बहुत कम समय होता है।
 
एल्बर्स ने कहा कि एयरलाइन जिस सरल सेवा के लिए जानी जाती है, वह इसकी लागत नेतृत्व सुनिश्चित करती है, और इंडिगो को इसे बनाए रखने का भरोसा है, भले ही वह विमान को प्रीमियम श्रेणी में तैयार करने पर अधिक खर्च करती है। सीईओ ने कहा, “हमने उन प्रमुख पहलुओं को चिन्हित किया है जो हमारे ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण हैं और हम इस पर पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं।”
 
सीईओ ने पुष्टि की कि बिजनेस क्लास श्रेणी के अलावा एयरलाइन जल्द ही एक लॉयल्टी कार्यक्रम भी शुरू करेगी। भारत को “इस समय दुनिया में सबसे तेजी से बदलते देशों” में से एक बताते हुए एल्बर्स ने कहा कि वह भारत में विमानन व्यवसाय की व्यावसायिक संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं, भले ही इसका परिदृश्य प्रतिस्पर्धी हो। उन्होंने कहा कि विमानन व्यवसाय में समेकन एक स्वाभाविक प्रगति रही है, उन्होंने बताया कि यह प्रवृत्ति अमेरिका और अन्य जगहों पर भी देखी गई है। उन्होंने भारत की जीडीपी वृद्धि, विमानन बुनियादी ढांचे के विकास और बढ़ती घरेलू खपत को ऐसे कारकों के रूप में उजागर किया जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में भी यहां एयरलाइन व्यवसाय को बढ़ावा देंगे।
 
इंडिगो ने एक महत्वाकांक्षी बेड़े के विस्तार की योजना बनाई है जिसका मतलब है कि एयरलाइन अगले दशक में हर हफ़्ते एक विमान खरीदेगी और भारत आएगी। सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा कि भारत की एयरलाइनों को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए, देश को उस आकार के ऑपरेटरों की ज़रूरत है। भारत से अंतरराष्ट्रीय परिचालन की अपार संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए, एल्बर्स ने उल्लेख किया कि दुनिया की 65 प्रतिशत आबादी भारत से 5-6 घंटे की उड़ान की दूरी के भीतर रहती है।

#IndiGo #न #कय #ऐलन #अब #नवबर #स #शर #हग #नई #सरवस #दललमबई #रट #पर #चलग #बजनस #कलस

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments