INDW Vs SAW: बीबीसीआई ने की टीम की घोषणा, हरमनप्रीत कौर होंगी कप्तान – Viral News

INDW vs SAW: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी मल्टी-फॉर्मेट सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. यह सीरीज 16 जून से 9 जुलाई तक भारत में खेली जाएगी. इस सीरीज में एक टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल हैं.

गुरुवार को टीमों की घोषणा की गई, जिसमें हरमनप्रीत कौर तीनों प्रारूपों में टीम की अगुआई करेंगी, जबकि स्मृति मंधाना उनकी उपकप्तान होंगी. अनुभवी खिलाड़ियों जेमिमा रोड्रिग्स और पूजा वस्त्रकार का चयन उनकी फिटनेस पर निर्भर है, जो सीरीज की कड़ी प्रकृति को देखते हुए एक महत्वपूर्ण कारण है.

टेस्ट टीम में शीर्ष क्रम की बल्लेबाज प्रिया पुनिया शामिल हैं, जिन्होंने आखिरी बार जुलाई 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में भारत के लिए खेला था. पुनिया वनडे टीम का भी हिस्सा हैं, जो ICC महिला चैंपियनशिप 2022-2025 का पार्ट है. वनडे मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे, जबकि एकमात्र टेस्ट और टी20 मैचेस चेन्नई में खेले जाएंगे.

टी20 टीम में बाएं हाथ की स्पिनर सायका इशाक शामिल हैं, जिन्हें स्टैंडबाय पर रखा गया है. इशाक हाल ही में अच्छी फॉर्म में हैं, पिछले साल महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में सफल प्रदर्शन के बाद वह भारत के लिए खेली हैं और अप्रैल-मई में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी हिस्सा लिया था.

इस मल्टी-फॉर्मेट श्रृंखला के चलते भारत में महिला टेस्ट क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण वापसी है, क्योंकि आखिरी टेस्ट मैच लगभग एक दशक पहले खेला गया था. यह श्रृंखला भारतीय टीम को एक मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान करेगी.

वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्रकार (फिटनेस के अधीन), प्रिया पुनिया, यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह, मेघना सिंह,

टेस्ट टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), प्रिया पुनिया, यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह, मेघना सिंह, स्नेह राणा, तानिया भाटिया

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्रकार (फिटनेस के अधीन), प्रिया पुनिया, यास्तिका भाटिया, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह, मेघना सिंह, सायका इशाक (स्टैंडबाय)

भारतीय महिला टीम इस सीरीज में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेगी, जो आगामी आईसीसी महिला विश्व कप की तैयारी का अहम हिस्सा है. अनुभवी खिलाड़ियों और युवा प्रतिभाओं के मिश्रण के साथ, टीम दक्षिण अफ्रीकी टीम द्वारा पेश की जाने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Source link

Leave a Comment