Friday, September 20, 2024
HomeBusinessIntel lays off | इंटेल ने 15,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला,...

Intel lays off | इंटेल ने 15,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, सीईओ ने दी और खराब दिनों की चेतावनी – Viral News

अमेरिकी चिप निर्माता कंपनी इंटेल में इन दिनों अंदरुनी तौर पर काफी गहमा गहमी जारी है। इसी कारण कंपनी ने फैसला किया है कि इंटेल से हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा। इंटेल कंपनी से कुल 15 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाला जाएगा। ऐसे में कंपनी के अलग अलग विभागों में काम करने वाले 15 हजार कर्मचारियों से उनकी रोजी रोटी छिन जाएगी।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कर्मचारियों को बताया कि कंपनी पैसा बचाने और लागत कम करने के लिए नौकरियों में कटौती कर रही है। सभी कर्मचारियों को भेजे गए ज्ञापन में पैट जेल्सिंगर ने बताया कि कंपनी की योजना 2025 तक 10 बिलियन डॉलर की बचत करने की है, जिसके तहत कुल कर्मचारियों की संख्या में 15% की कटौती की जाएगी। इंटेल अगले सप्ताह पात्र कर्मचारियों के लिए उन्नत सेवानिवृत्ति पेशकश की घोषणा करेगा तथा स्वैच्छिक प्रस्थान के लिए आवेदन कार्यक्रम पेश करेगा।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह दुखद खबर है। मुझे पता है कि आपके लिए इसे पढ़ना और भी मुश्किल होगा। इंटेल के लिए यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन दिन है क्योंकि हम अपनी कंपनी के इतिहास में कुछ सबसे महत्वपूर्ण बदलाव कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि इंटेल की लागत बहुत अधिक है और मार्जिन बहुत कम है। उन्होंने जोर देकर कहा, “हमें दोनों समस्याओं से निपटने के लिए साहसिक कदम उठाने की जरूरत है – विशेष रूप से हमारे वित्तीय परिणामों और 2024 की दूसरी छमाही के लिए दृष्टिकोण को देखते हुए, जो पहले की अपेक्षा कठिन है।” कर्मचारियों को समझाते हुए पैट जेल्सिंगर ने कहा, “इन फ़ैसलों ने मुझे अंदर तक चुनौती दी है, और यह मेरे करियर का सबसे कठिन काम है। मेरा आपसे वादा है कि हम आने वाले हफ़्तों और महीनों में ईमानदारी, पारदर्शिता और सम्मान की संस्कृति को प्राथमिकता देंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना ​​है कि हम इन परिवर्तनों को कैसे लागू करते हैं, यह परिवर्तन जितना ही महत्वपूर्ण है, और हम इस पूरी प्रक्रिया में इंटेल के मूल्यों का पालन करेंगे।” कर्मचारियों को आने वाले दिनों में और भी अधिक कठिनाईयों के प्रति सचेत करते हुए उन्होंने कहा, “हालांकि यह सब कुछ कठिन है, फिर भी हम अपनी प्रगति को जारी रखने तथा विकास के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए आवश्यक परिवर्तन कर रहे हैं।”

#Intel #lays #इटल #न #करमचरय #क #नकर #स #नकल #सईओ #न #द #और #खरब #दन #क #चतवन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments