Friday, October 18, 2024
HomeTech & GadgetsInternational Smartphone Market Grow 6.5 Percent, Samsung, Apple on Top Two Spots...

International Smartphone Market Grow 6.5 Percent, Samsung, Apple on Top Two Spots – Viral News

इस वर्ष की दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन के इंटरनेशनल मार्केट में शिपमेंट्स 6.5 प्रतिशत बढ़ी हैं। इस मार्केट में Samsung Electronics और Apple की बड़ी हिस्सेदारी है। हालांकि, कुछ मार्केट्स में डिमांड में कमजोरी बनी हुई है। दूसरी तिमाही में दक्षिण कोरिया की सैमसंग ने 18.9 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पहला स्थान हासिल किया है। 

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple का 15.8 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ दूसरा स्थान है। चीन की Xiaomi (14.8 प्रतिशत) तीसरे स्थान पर है। मार्केट रिसर्च फर्म IDC के डेटा के अनुसार, यह लगातार चौथी तिमाही में जिसमें स्मार्टफोन्स की इंटरनेशनल शिपमेंट्स बढ़ी हैं। IDC की वर्ल्डवाइड ट्रैकर टीम में रिसर्च डायरेक्टर, Nabila Popal ने बताया कि स्मार्टफोन मार्केट में उत्साह है। इसका संकेत एवरेज सेलिंग प्राइस अधिक होने और स्मार्टफोन्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स से मिल रहा है। उन्होंने बताया, “एपल और सैमसंग ने इस मार्केट के ऊपरी हिस्से में अपने दबदबे को बरकरार रखा है। इन दोनों कंपनियों को प्रीमियम स्मार्टफोन्स की बढ़ती लोकप्रियता से अधिक फायदा होगा। बहुत सी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियां कम प्राइस वाले सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में जुटी हैं।” 

पिछले महीने एपल ने अपनी डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में iPhones के लिए नए AI फीचर्स को प्रदर्शित किया था। पिछले सप्ताह सैमसंग ने भी अपने नए Galaxy fold और Flip स्मार्टफोन्स के साथ नए AI फीचर्स की घोषणा की थी। एपल की iPhone 16 सीरीज जल्द लॉन्च हो सकती है। इस सीरीज के iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में पिछले वर्ष पेश किए गए iPhone 15 Pro मॉडल्स की तुलना में बेहतर वायर्ड और MagSafe वायरलेस चार्जिंग स्पीड मिल सकती है। 

ITHome की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स में 40 W वायर्ड चार्जिंग और MagSafe के इस्तेमाल से 20 W वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट होगा। आईफोन 15 सीरीज में USB Type-C पोर्ट दिया गया था। हालांकि, आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो दोनों में कम्पैटिबल USB चार्जर के साथ 27 W की पीक चार्जिंग स्पीड के लिए सपोर्ट था। कंपनी का दावा है कि 20 W या अधिक के पावर एडैप्टर के इस्तेमाल से आईफोन 15 सीरीज के सभी वेरिएंट्स को 30 मिनटों में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Smartphone, Processor, Demand, Samsung, Market, IPhone, Design, Sales, Battery, Apple, Video, South Korea, Artificial Intelligence, Xiaomi, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments