IPL: गेंद को नो बॉल करार और राजस्थान रॉयल्स को फ्री हिट – Viral News

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं मैच के बीच में एक जब दूसरी पारी खेली जा रही थी तो, एक गजब का नजारा देखने को मिला मुकाबले में गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद डाली. वह ओवर स्टेप भी नहीं किये थे पर उनकी गेंद को नो बॉल करार दिया गया और राजस्थान रॉयल्स को फ्री हिट भी दिया गया.

कुलदीप यादव जब पारी की 12वीं ओवर डाल रहे थे तो, उनका पैर क्रीज से बाहर नहीं निकला था और ना ही IPL दिल्ली कैपिटल्स ने सर्कल के बाहर एक्स्ट्रा फील्डर को निकाला था. फिर भी उनकी गेंद को नो बॉल करार दिया गया. इसके पीछे की वजह यह थी कि कुलदीप यादव ने गेंद डालने के दौरान विकेट गिरा दिया था.

दरअसल गेंद डालने के दौरान कुलदीप का शरीर नॉन स्ट्राइकर एंड पर विकेट से टकरा गया. इससे बेल्स गिर गई. क्रिकेट के नियम के मुताबिक ऐसा होने पर बल्लेबाजी टीम को फ्री हिट दिया जाता है. संजू ने फ्री हिट पर कुलदीप को छक्का जड़ दिया.

पहले बने क्रिकेट के नियम के अनुसार, जब किसी गेंदबाज का शरीर गेंदबाजी के दौरान विकेट से टकराता है तो, उस दौरान उस गेंद को नो बॉल करार दिया जाता था. नियमों में बदलाव करने के बाद अब इस गेंद को नो बॉल करार दिया जाता है और बल्लेबाज को फिर फ्री हिट भी मिलता है.

Source link

Leave a Comment