IPL 2024: Bhuvneshwar Kumar ने आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिलाई – Viral News

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से खेला गया. ये मुकाबला इस सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा.

रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 रन से जीत दर्ज की. जीत के हीरो बने टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार. Bhuvneshwar Kumar ने आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिलाई. मुकाबले में राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. वहीं हैदराबाद ने आखिरी ओवर भुवनेश्वर कुमार को सौंपा था. भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को जीत दिलाई.

मुकाबले में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 200 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को 201 रन का लक्ष्य दिया था. जिस लक्ष्य का पीछा राजस्थान रॉयल्स की टीम ना कर सकी और खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को एक रन से हार का सामना करना पड़ा.

मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए छह गेंदों में 13 रनों की आवश्यकता थी. हैदराबाद की ओर से आखिरी ओवर डालने आए Bhuvneshwar Kumar  ने पहली गेंद रविचंद्रन अश्विन को खिलाई. उस समय राजस्थान की ओर से रविचंद्रन अश्विन और रोवमैन पॉवेल बल्लेबाजी कर रहे थे. भुवनेश्वर की पहली गेंद पर अश्विन ने सिंगल लिया. जिसके बाद दूसरी गेंद पर पॉवेल ने दो रन लिए. अब टीम को चार गेंदों में 10 रनों जरूरत थी.

जिसके बाद पॉवेल ने तीसरी गेंद पर एक शानदार चौका जड़ा. जिसके बाद  पॉवेल ने चौथी और पांचवीं गेंद पर दो रन ले लिए. अब टीम को जीत के लिए एक गेंदों में दो रन की आवश्यकता थी. लेकिन भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर पॉवेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इस तरह हैदराबाद की टीम हारी हुई बाजी जीत गई.

Source link

Leave a Comment