Saturday, October 19, 2024
HomeTech & GadgetsISRO Recruitment 2024 for 103 posts last date 9 october how to...

ISRO Recruitment 2024 for 103 posts last date 9 october how to apply latest government jobs – Viral News

ISRO Recruitment 2024: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) में जॉब पाने का सुनहरा मौका इच्छुक कैंडिडेट्स को दिया जा रहा है। इसरो के ह्यूमन स्पेस फ्लाइट सेंटर ने 103 पोस्ट के लिए भर्ती निकाली है। इनमें मेडिकल ऑफिसर से लेकर टेक्निकल असिस्टेंट, और ड्राफ्ट्समैन तक के पोस्ट भी शामिल किए गए हैं। रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। जो भी कैंडिडेट इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और इनके लिए आवश्यक योग्यता रखते हैं उनके लिए हम यहां पूरी डिटेल बता रहे हैं कि कैसे आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अंतिम तारीख कौन सी है और सिलेक्शन प्रोसेस कैसा रह सकता है। देखें पूरी जानकारी। 

भारतीय स्पेस रिसर्च संगठन ISRO में अगर आप नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इसरो ने 103 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। पदों के लिए रजिस्ट्रेशन 19 सितंबर 2024 से शुरू हो चुके हैं। 103 पोस्ट में मेडिकल ऑफिसर एसडी के 2 पद, मेडिकल ऑफिसर एसी का 1 पद, साइंटिस्ट या इंजीनियर एससी के 10 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 28 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट का 1 पद, टेक्नीशियन बी के 43 पद, ड्राफ्ट्समैन के 13 पद और असिस्टेंट राजभाषा के 5 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 

कैसे करें अप्लाई
इसरो की इन भर्तियों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए आपको इसरो की अधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाना होगा। यहां पर Careers सेक्शन में जाकर रिक्तियों के लिए Recruitment Notice आपको दिख जाएगा। यहां पर आपको इन पदों से जुड़ी सभी तरह की डिटेल भी मिल जाएगी। 

क्या है योग्यता
ISRO की इन भर्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जानकारी आपको वेबसाइट पर दिए नोटिस में मिल जाएगी। अलग-अलग पदों के लिए यह योग्यता अलग-अलग होगी। तो जिस पद के लिए आप अप्लाई करना चाहते हैं उसके लिए योग्यता पहले चेक कर लें। उदाहरण के लिए मेडिकल ऑफिसर की भर्तियों के लिए MBBS डिग्री वाले कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं, टेक्निकल असिस्टेंट के लिए इंजीनियरिंग डिग्री वाले आवेदक अप्लाई कर सकते हैं। इसी तरह सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। 

अप्लाई करने की आखिरी तारीख
इसरो की इन जॉब्स के लिए रजिस्ट्रेशन 19 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। आवदेन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2024 है। सिलेक्शन प्रोसेस में कई चरण शामिल हैं जिसमें लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, इंटरव्यू आदि शामिल हैं। इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट भी पास करना होगा। 
 

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#ISRO #Recruitment #posts #date #october #apply #latest #government #jobs

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments