Jio Removed Rs 149 and Rs 179 Prepaid recharge plan – Viral News

Jio Recharge Plan News : रिलायंस जियो (Jio) एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vodaidea) ने अपने सभी रिचार्ज प्‍लान महंगे कर दिए हैं और बढ़ी हुई कीमतें अब लागू भी हो चुकी हैं। जियो ने अपने यूजर्स को कुछ राहत दी थी और 149 व 179 रुपये के रिचार्ज प्‍लान बरकरार रखे थे। हालांकि उनकी वैलिडिटी को कम कर दिया गया था। अब एक रिपोर्ट में दावा है कि कंपनी ने इन दोनों रिचार्ज प्‍लान्‍स को चुपचाप अपने प्‍लेटफॉर्म से हटा दिया है।

टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने 149 रुपये और 179 रुपये वाले रिचार्ज ऑप्शन को हटा दिया है। इसका मतलब है कि आउटगोइंग के लिए जियो सिम को एक्टिव रखना पहले से काफी महंगा हो गया है। जियो के साथ अच्छी बात यह है कि यूजर्स के नंबर की इनकमिंग तब भी काम करती है, जब ग्राहक ने एक्टिव सर्विस वैलिडिटी प्लान के साथ सिम को रिचार्ज नहीं किया हो।

हालांकि इस फैसले से उन ग्राहकों को झटका लगेगा, जो कम कीमत वाले रिचार्ज प्‍लान चाहते हैं। उन्‍हें अब कॉल करने के लिए ज्‍यादा कीमत का रिचार्ज प्‍लान चुनना होगा।

इस बदलाव के बाद रिलायंस जियो का सबसे सस्‍ता वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान 189 रुपये का है। इस प्‍लान पर यूजर्स को 2 जीबी मोबाइल डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस और जियो ऐप्‍स का सब्‍सक्र‍िप्‍शन मिलता है। वैलिडिटी 28 दिनों की होती है।

पहले इस प्‍लान की कीमत 155 रुपये थी, जो 3 जुलाई से बढ़कर 189 रुपये हो गई है। जियो के मुकाबले एयरटेल और वीआई ऐसी ही सुविधाओं वाला प्‍लान 199 रुपये में पेश करती हैं। जियो के अन्‍य प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान्‍स की बात करें तो 209 रुपये वाला 28 दिनों का प्रीपेड रिचार्ज अब 249 रुपये का हो गया है। 239 रुपये वाला 28 दिनों का प्रीपेड रिचार्ज अब 299 रुपये का है। 349 रुपये वाला 28 दिनों का प्रीपेड रिचार्ज अब 399 रुपये का है। 399 रुपये वाला 28 दिनों का प्रीपेड रिचार्ज अब 449 रुपये का है।

<!–

–>

Source link

Leave a Comment