Friday, October 18, 2024
HomeTech & GadgetsJio vs Airtel in 5G open signal report reveals new data know...

Jio vs Airtel in 5G open signal report reveals new data know the status of Vi BSNL – Viral News

भारत में 5G मोबाइल नेटवर्क को रोलआउट करने में जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) सबसे आगे हैं। दोनों कंपनियां दंभ भरती हैं कि उनका नेटवर्क सबसे तेज और विस्‍तृत है। ओपन सिग्नल की लेटेस्‍ट रिपोर्ट में अलग-अलग कैटिगरीज में इन कंपनियों को परखा गया। कई मामलों में जियो आगे है, तो कई में एयरटेल। ओवरऑल डाउनलोड स्‍पीड एक्‍सपीरियंस में जियो ने बाजी मारी है, तो ओवरऑल अपलोड स्‍पीड एक्‍सपीरियंस में एयरटेल विजेता बनी है। 5G अपलोड और डाउनलोड स्‍पीड में एयरटेल आगे है। रिपोर्ट की खास बात है कि वोडा-आइडिया और बीएसएनएल किसी भी कैटिगरी में आगे नहीं हैं। कुल 14 पहलुओं को सामने रखा गया है, जिनमें ज्‍यादातर में एयरटेल, जियो से आगे है।   

ओपन सिग्नल ने मोबाइल एक्‍सपीरियंस अवॉर्ड्स 2024 नाम से रिपोर्ट प्रकाशित की है। इसमें मुख्‍य रूप से 4 कैटिगरी हैं। पहली कैटिगरी ‘ओवरऑल एक्‍सपीरियंस’ की है। रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो एक्‍सपीरियंस में एयरटेल आगे है। लाइव वीडियो एक्‍सपीरियंस, गेम एक्‍सपीरियंस और अपलोड स्‍पीड एक्‍सपीरियंस में भी एयरटेल आगे है। डाउनलोड स्‍पीड एक्‍सपीरियंस में जियो आगे है। 

दूसरी कैटिगरी है 5G एक्‍सपीरियंस की। इसमें 5G वीडियो एक्‍सपीरियंस में एयरटेल आगे है। 5G लाइव वीडियो एक्‍सपीरियंस, 5G गेम्‍स एक्‍सपीरियंस, 5G डाउनलोड और 5G अपलोड एक्‍सपीरियंस में भी एयरटेल सबसे आगे है। 

कवरेज कैटिगरी में जियो विजेता बनी है। उसने कवरेज एक्‍सपीरियंस, उपलब्‍धता और 5जी उपलब्‍धता में एयरटेल को पीछे छोड़ा है। कंसिस्‍टेंट क्‍वॉलिटी में भी जियो, एयरटेल से आगे रही है। ओपन सिग्नल ने 5जी के मामले में वीआई और बीएसएनएल को नहीं परखा, क्‍योंकि इनके नेटवर्क अभी लॉन्‍च नहीं हुए हैं, लेकिन क्‍वॉलिटी में भी वीआई और बीएसएनएल दोनों कंपनियों जियो और एयरटेल से पीछे हैं। पता चलता है कि बीएसएनएल के नेटवर्क से यूजर सबसे ज्‍यादा परेशान होते हैं।  
 

जियो की 5G स्‍पीड एयरटेल से 15mbps कम 

रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल की 5जी डाउनलोड स्‍पीड 239.7 एमबीपीएस रिकॉर्ड हुई, जबकि जियो की स्‍पीड 224.8 एमबीपीएस रिकॉर्ड हुई। एयरटेल की 5जी अपलोड स्‍पीड 23.3 एमबीपीएस है, तो जियो की 5जी अपलोड स्‍पीड 12.7 एमबीपीएस है। 
 <!–

–>

#Jio #Airtel #open #signal #report #reveals #data #status #BSNL

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments