Thursday, October 17, 2024
HomeSportsjoe root becomes first england cricketer to score 2000 international runs 3rd...

joe root becomes first england cricketer to score 2000 international runs 3rd fastest in the world – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Oct 10 2024 12:38PM

जो रूट एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान जो रूट ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। 1877 में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच खेला था और अब 2024 में 147 साल के बाद देश का कोई बल्लेबाज 20 हजारी बना है।

मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां जो रूट एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान जो रूट ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। 1877 में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच खेला था और अब 2024 में 147 साल के बाद देश का कोई बल्लेबाज 20 हजारी बना है। जो रूट इंग्लैंड के लिए 20 हजार रन इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। 

जो रूट कुछ ही साल पहले वे इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। रूट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 20 हजार रन बनाने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा है और वे ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जैसे ही मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाप 183 रन बनाए, वैसे ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 20 हजार रन पूरे हो गए। इतने रन इंग्लैंड के लिए किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाए हैं, जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पुरानी टीम इंग्लैंड की ही है। जो रूट से पहले इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज एलिस्टर कुक थे, जिन्होंने 15737 रन बनाए थे। जो रूट सबसे कम पारियों में 20 हजार रन बनाने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बने हैं। उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। 

 

#joe #root #england #cricketer #score #international #runs #3rd #fastest #world

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments