Thursday, September 19, 2024
HomeTech & GadgetsMan trapped in fraud date from dating app pays rs 61000 in...

Man trapped in fraud date from dating app pays rs 61000 in Mumbai club – Viral News

डिजिटल जमाने में ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल भी लोग धड़ल्ले से करते हैं। लेकिन डेटिंग ऐप्स के माध्यम से अब फ्रॉड करने वालों ने लोगों को चूना लगाने का नया तरीका निकाला है। बीते कुछ समय में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें डेटिंग ऐप के जरिए दो लोगों में बात होती है। वे किसी महंगे रेस्टोरेंट में मिलते हैं, और फिर भारी भरकम बिल बनवाकर ऐप से मिला शख्स, या महिला एकदम से सामने वाले शख्स को छोड़कर चली जाती है। मुंबई में एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। 

मुंबई के अंधेरी वेस्ट में Godfather Club में हुई यह घटना बताई जा रही है जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। दरअसल, एक सोशल एक्टिविस्ट, दीपिका नारायण भारद्वाज द्वारा X पर एक पोस्ट किया गया है जो खूब वायरल हो रहा है। यह वाकई सकते में डालने वाली घटना है। पोस्ट के मुताबिक, यह फ्रॉड Tinder, Bumble, Hinge और OKCupid जैसे पॉपुलर डेटिंग ऐप्स में से एक से ही शुरू हुआ। एक शख्स यहां पर एक महिला से बात करता है और दोनों में जल्द ही मेल-मिलाप हो जाता है। 

इसके बाद दोनों मिलने का प्लान करते हैं। मिलने की जगह अंधेरी वेस्ट में Godfather Club के रूप में तय की गई। कथित तौर पर योजनाबद्ध तरीके से इस क्लब को ही मिलने का स्थान चुना जाता है। क्लब में आने के बाद महिला इस रेस्टोरेंट से बहुत ही महंगे ऑर्डर मंगवाती है जिसमें महंगी शराब, हुक्का आदि शामिल होते हैं। जबकि मेन्यु में ये चीजें लिस्टेड भी नहीं थीं। शख्स महिला को इम्प्रेस करने के लिए इस जाल को समझ नहीं पाता है। 

ऑर्डर दिए जाने के बाद महिला एकदम से रेस्टोरेंट छोड़कर चली जाती है और वह शख्स हक्का-बक्का वहीं बैठा रह जाता है। रेस्टोरेंट की ओर से जो बिल शख्स को सौंपा जाता है वो 61 हजार रुपये का था जो कि सोशल मीडिया पोस्ट में शेयर की गई तस्वीरों में भी देखा जा सकता है। शख्स इस बिल का भुगतान करने से मना करता है तो रेस्टोरेंट की ओर से स्टाफ और बाउंसर उसे धमकाने लगते हैं, और मामले में समझौता करने की बात कहने लगते हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में इस तरह के कई क्लब का अपना एक पूरा नेटवर्क फैला हुआ है जो इसी तरह से लोगों से ठगी करते आ रहे हैं। इस तरह के क्लब कथित तौर पर PR पर्सनल भी रखते हैं जो डेटिंग ऐप्स के माध्यम से पुरुषों को लुभाने और ऐसी ही स्थितियों में फंसाने के लिए महिलाओं को काम पर रखते हैं। दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरू, हैदराबाद जैसे कई ऐसे शहर हैं जिनमें इसी तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। जून में सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले एक छात्र के साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें उसे एक रेस्टोरेंट में 1.2 लाख रुपये के बिल के लिए फंसा दिया गया था।  
 

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Man #trapped #fraud #date #dating #app #pays #Mumbai #club

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments