Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessMapmyIndia के सीईओ ने ओला मैप्स को लेकर कही बड़ी बात, लोगों...

MapmyIndia के सीईओ ने ओला मैप्स को लेकर कही बड़ी बात, लोगों को भी दे डाली चेतावनी – Viral News

मैप माइ इंडिया और ओला मैप्स के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। अब मैपमाइइंडिया के सीईओ ने इस घमासान के बीच नया बयान दे दिया है। मैपमाइइंडिया के सीईओ ने कहा कि ओला की मूल कंपनी एएनआई टेक्नोलॉजीज का भारत का नेविगेशनल मानचित्र विकसित करने का दावा एक “नौटंकी” है। ओला इलेक्ट्रिक को कानूनी नोटिस भेजने के बाद, मैपमाइइंडिया के सीईओ रोहन वर्मा ने ओला के इस दावे पर सवाल उठाया कि मानचित्र की आपूर्ति स्टार्टअप जियोस्पोक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की गई है।
 
ओला मैप्स की गुणवत्ता अच्छी नहीं होने के कारण अपनी कंपनी के कारोबार को किसी भी तरह के जोखिम से इनकार करते हुए उन्होंने कहा, “हमें कोई कारोबारी जोखिम नहीं दिखता, क्योंकि हमें वहां से कोई अच्छा उत्पाद निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। लोग उनके (ओला) अपडेटेड कैब ऐप, उनके अपडेटेड इलेक्ट्रिक वाहन ऐप के बारे में चारों ओर शिकायत कर रहे हैं कि उनके नक्शे दयनीय हैं और उपयोगकर्ताओं के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं। हर कोई जानता है कि ये घोषणाएं और नौटंकी मात्र हैं, लेकिन उत्पाद की गुणवत्ता बहुत अच्छी है।”
 
यह तब आया है जब मैपमाइइंडिया ने 23 जुलाई को ओला को लाइसेंस समझौते की शर्तों और नियमों के उल्लंघन के लिए कानूनी नोटिस भेजा था, जिसे ओला इलेक्ट्रिक ने 2021 में एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) और एसडीके (सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट) का उपयोग करने के लिए कंपनी के साथ हस्ताक्षरित किया था। नोटिस पर ओला ने कहा कि वह “मैपमाईइंडिया द्वारा दिए गए निराधार और प्रेरित बयानों का दृढ़ता से खंडन करता है। वे कंपनी के अपने प्रतिद्वंद्वियों को बदनाम करके प्रासंगिक बने रहने के हताश प्रयासों का स्पष्ट संकेत हैं।” रोहन वर्मा ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने इसके एपीआई और एसडीके का लाइसेंस लिया और फिर इसे अपने सॉफ्टवेयर के साथ एकीकृत कर दिया।
 
उन्होंने कहा, “यह सर्वविदित है कि मानचित्र बनाना एक गंभीर व्यवसाय है। इसके लिए समय, पूंजी और विशेषज्ञता के लंबे निवेश की आवश्यकता होती है। दुनिया भर में, कई प्रयासों के बावजूद, वैश्विक स्तर पर बहुत कम खिलाड़ी हैं जो टिके रहे या सफल हुए। यह संभव ही नहीं है कि कोई अचानक आकर कहे कि मैंने सही ट्रैक रिकॉर्ड और प्रामाणिकता के बिना मानचित्र बनाए हैं, ऐसे व्यक्ति की तो बात ही छोड़िए जो कई वर्षों से किसी अन्य कंपनी के मानचित्र डेटा और एपीआई और एसडीके का सक्रिय रूप से उपयोग कर रहा हो।”

#MapmyIndia #क #सईओ #न #ओल #मपस #क #लकर #कह #बड #बत #लग #क #भ #द #डल #चतवन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments