Meta AI Arrives in India in WhatsApp instagram facebook how to use how its work – Viral News

Meta AI in India : पिछले हफ्ते गूगल ने जेमिनी के मोबाइल ऐप (Gemini AI app) को भारत में 9 भाषाओं में लॉन्च किया था। अब मेटा (Meta) ने भी अपने आर्टिफ‍िशियल इंटेलिजेंस असिस्‍टेंट ‘मेटा एआई’ (Meta AI) को भारत में वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और मेटा डॉट एआई पर पेश कर दिया है। कंपनी का कहना है कि इसे लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ बनाया गया है। फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्‍टा पर मेटा एआई के आने से लाखों यूजर्स को फायदा होगा। कंटेंट बनाने से लेकर किसी टॉपिक पर जानकारी हासिल करने जैसे काम अब सीधे मेटा एआई से पूरे हो जाएंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, मेटा ने कहा कि भारत में Meta AI को अंग्रेजी में शुरू किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि अब भारतीय यूजर्स वॉट्ऐप, फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर मेटा एआई का इस्तेमाल करके काम कर सकते हैं। वह सीख सकते हैं। कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं और उन चीजों से जुड़ सकते हैं जो बेहद जरूरी हैं।
 

हर सवाल के लिए अब गूगल करने की जरूरत नहीं! 

एआई की ताकत है कि लोगों के कई रोजाना के सवाल वह दे सकता है। Meta AI की भी यही खूबी है। उदाहरण के लिए, अगर हमें अपने इलाके का मौसम जानना हो तो हम क्‍या करेंगे? गूगल पर सर्च करेंगे। अब यही काम आप सीधे वॉट्सऐप चैट पर कर सकते हैं। हमने वॉट्सऐप पर इनबिल्‍ट हो चुके मेटा एआई पर क्लिक करके उसके साथ चैटिंग शुरू की। सवाल किया दिल्‍ली के मौसम के बारे में (अंग्रेजी में)। कुछ चुनिंदा क्‍वेरीज के बाद हमें दिल्‍ली का आज का तापमान, बारिश की संभावना, बादलों की आवाजाही और नमी जैसी जानकारियां मेटा एआई ने दे दीं। 

कंपनी ने कहा कि मेटा एआई पर कई और जानकारियां हासिल की जा सकेंगी। जैसे लोग अपने दोस्तों के लिए शानदार व्यूज वाले और वेगन रेस्तरां रिकमेंड करने के लिए कह सकते हैं। लोग मेटा एआई से पूछ सकते हैं कि रोड ट्रिप पर रुकने के लिए कौन सी जगह अच्छी है? 

इसी तरह से फेसबुक फीड पर स्क्रॉल करते समय भी मेटा एआई तक पहुंचा जा सकता है।
 

Source link

Leave a Comment