Thursday, September 19, 2024
HomeTech & GadgetsMeta AI now Available In Hindi how to use in facebook insta...

Meta AI now Available In Hindi how to use in facebook insta whatsapp uses – Viral News

टेक दिग्गज मेटा (Meta) ने बुधवार को ऐलान किया कि उसका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट, मेटा एआई (Meta AI) अब हिंदी समेत सात नई भाषाओं में उपलब्ध है। यह ज्यादा क्रिएटिव और स्मार्ट हो गया है। कंपनी ने बताया कि हिंदी और हिंदी-रोमन लिपि के अलावा मेटा एआई को फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश भाषाओं में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स इन नई भाषाओं में वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर मेटा एआई के साथ बातचीत कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि वह जल्द और भाषाओं को इसमें जोड़ेगी।

मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाली कंपनी ने नए क्रिएटिव टूल भी पेश किए हैं। इससे यूजर्स को अपने विचारों और कल्पना को इमेजेस में बदलना  आसान हो गया है। इसके अलावा, पहली बार इसे लैटिन अमेरिका के सात नए देशों में जोड़ा गया है।
 

स्‍मार्ट ग्‍लासेस में आएगा मेटा एआई 

कंपनी ने बताया है कि मेटा एआई अगले महीने से अमेरिका और कनाडा में मेटा क्वेस्ट पर एक्सपेरिमेंटल मोड में ‘रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लासेस’ पर भी उपलब्ध होगा। मौजूदा वक्‍त में यह यूजर्स को उनके कामों से निपटने और सवालों के जवाब देने में मदद कर रहा है।
 

खुद को सुपरहीरो के रूप में देख पाएंगे यूजर्स 

आने वाले दिनों में मेटा एआई में ‘इमेजिन मी’ फीचर लाया जाएगा। इसकी शुरुआत अमेरिका से बीटा वर्जन के रूप में होगी, जिसके बाद यूजर्स खुद को एक सुपरहीरो, रॉकस्टार या पेशेवर एथलीट के रूप में देख पाएंगे।
 

हर सवाल गूगल सर्च करने की जरूरत नहीं! 

एआई की ताकत है कि लोगों के कई रोजाना के सवाल वह दे सकता है। Meta AI की भी यही खूबी है। उदाहरण के लिए, अगर हमें अपने इलाके का मौसम जानना हो तो हम क्‍या करेंगे? गूगल पर सर्च करेंगे। अब यही काम आप सीधे वॉट्सऐप चैट पर कर सकते हैं। बीते दिनों हमने वॉट्सऐप पर इनबिल्‍ट हो चुके मेटा एआई से चैटिंग की। सवाल किया दिल्‍ली के मौसम के बारे में (अंग्रेजी में)। कुछ चुनिंदा क्‍वेरीज के बाद हमें दिल्‍ली का आज का तापमान, बारिश की संभावना, बादलों की आवाजाही और नमी जैसी जानकारियां मेटा एआई ने दे दीं। 
 

<!–

–>

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments