Friday, October 18, 2024
HomeTech & Gadgetsmobile tower installation fraud avoid costly mistake know all details - Viral...

mobile tower installation fraud avoid costly mistake know all details – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Oct 12 2024 6:46PM

आपके पास भी कभी भी खाली जमीन पर मोबाइल टावर लगवाने का ऑफर आता हो तो सावधान हो जाएं। दरअसल, इन दिनों मोबाइल टावर लगवाने को लेकर ठगी चल रही है। कई बार लालच में आकर लोग उनके बताए अनुसार काम करने लगते हैं और जरूरी दस्तावेज शेयर कर देते हैं।

अगर आपके पास भी कभी भी खाली जमीन पर मोबाइल टावर लगवाने का ऑफर आता हो तो सावधान हो जाएं। दरअसल, इन दिनों मोबाइल टावर लगवाने को लेकर ठगी चल रही है। कुछ दिनों में आपके फोन की घंटी बजे और आपको ये ऑफर मिले और कहा जाए कि आप अपने घर की छत पर, खेत में या खाली जमीन पर मोबाइल टावर इंस्टॉल करवा लीजिए। ऐसा करने से आपको हर महीने किराया मिलेगा और कई दूसरे बेनिफिट भी मिलेंगे। 

कई बार लालच में आकर लोग उनके बताए अनुसार काम करने लगते हैं और जरूरी दस्तावेज शेयर कर देते हैं। यहां तक कि कुछ लोग तो रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर पैसे भी ट्रॉसफर कर देते हैं। जबकि ऐसा करने से सिर्फ खुद का ही नुकसान होता है। आजकल, लोगों से पैसे ऐंठने के लिए इस तरीके का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। 

बता दें कि कुछ समय से मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आए हैं। इनमें अनजान नंबर से कॉल आता है और खाली जगह पर मोबाइल टावर इंस्टॉल करवाने का ऑफर दिया जाता है। कई लुभावने फायदों के बारे में बताया जाता है। कुछ लोग इसके लिए राजी भी हो जाए तो फिर यहां से ठगी का असली खेल शुरू होता है। 

कोई भी फोन कॉल करने वाला सबसे पहले आपकी जमीन के बारे में जानकारी लेता है। इसके बाद पर्सनल डिटेल मांगी जाती है और एक बार आप जब ये चीज उनके साथ शेयर कर देते हैं तो फिर आपसे रजिस्ट्रेशन शुल्क मांगा जाता है। कहा जाता है कि एक बार आप रजिस्ट्रेशन शुल्क दे देंगे तो आपकी फाइल को आगे बढ़ा दिया जाएगा और आपकी जमीन का सर्वेक्षण कर लिया जाएगा। जबकि असल में ऐसा कुछ होता नहीं है। बल्कि ये तो सिर्फ लोगों को ठगने का एक तरीका है। 

#mobile #tower #installation #fraud #avoid #costly #mistake #details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments