Mohammad Hafeez ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ – Viral News

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Mohammad Hafeez ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. पिछले एक साल से विराट शानदार फॉर्म का आनंद ले रहे हैं. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनें. उसके बाद 2024 आईपीएल में भी वह टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे.

कोहली अब और अधिक आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने लगे हैं. जिसकी वजह से भारत की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की है. वह हर फॉर्मेट मे टीम की पहली पसंद बन गए हैं. हाफीज ने बताया कि कोहली इतने लंबे समय तक अपने इस शानदार फॉर्म को बनाए रखने में कैसे कामयाब रहे.

Mohammad Hafeez ने ‘Cricket ICON for a reason विराट कोहली‘ शीर्षक के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कोहली की उपलब्धियां गिनाई. हाफीज ने कहा कि विराट ने न केवल अपनी बल्लेबाजी से बल्कि अपनी फिटनेस से भी एक मानक स्थापित किया है. इसलिए उनका बदलाव हमें इतना स्वाभाविक लगता है. उनकी फिटनेस ही वह वजह है जिसके कारण वह अपने कंधों पर आने वाले सभी दबावों को झेल पाते हैं. मुझे पिछले दशक का कोई एक खिलाड़ी दिखाइए जो कोहली जितना फिट हो.

कोहली टीम इंडिया के लगातार बढ़ते फिटनेस मानकों में अग्रणी रहे हैं. हाल के वर्षों में कोहली ने सभी भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए यो-यो टेस्ट जैसी फिटनेस परीक्षाओं को अनिवार्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हाफीज ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि 35 साल की उम्र में भी कोहली ने अपने शानदार करियर के बावजूद इन मानकों को ऊंचा बनाए रखा है. अगर विराट अपना यो-यो स्कोर 17 से 16 पर आने दें या अपना मोटापा 60 से 100 पर आने दें, तो भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Mohammad Hafeez ने बताया कि वह आसानी से कह सकते हैं कि उनके नाम 70 से ज्यादा शतक हैं और फिर वह पीछे हट जाएंगे. लेकिन वह खुद को सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं. वह खुद को ऐसी विरासत छोड़ने के लिए प्रेरित करते हैं, जिसे पहले किसी ने नहीं देखा है.



Source link

Leave a Comment