Friday, October 18, 2024
HomeTech & GadgetsMotorola Reportedly Making New Folding Smartphone with Motorized hinge - Viral News

Motorola Reportedly Making New Folding Smartphone with Motorized hinge – Viral News

Motorola एक कथित फोल्डिंग फोन पर काम कर रहा है। हाल ही में Motorola ने डिवाइस के एंगल को ऑटोमैटिकली एडजेस्ट करने के लिए एक मोटर से चलने वाले हिंज मैकेनिज्म के लिए अमेरिकी पेटेंट ऑफिस के साथ एक पेटेंट दायर किया है। Motorola का कथित फोन अपने आप फोल्ड होने की क्षमता प्रदान करेगा। आइए Motorola के आगामी फोल्डेबल फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आपको बता दें कि पिछले महीने IFA में शोकेस हुए समान मैकेनिज्म वाले लेनोवो लैपटॉप का फॉर्म फैक्टर काफी बड़ा है। इससे Lenovo को जरूरी कंपोनेंट्स को पैक करने और इस फीचर को अप्लाई करने के लिए ज्यादा स्पेस मिलता है। हालांकि, एक फोल्डिंग फोन में हिंज पहले से ही काफी स्पेस को कवर करता है। यह स्पेस इतना होता है कि इनमें अक्सर सामान्य फोन की तुलना में बहुत कम बैटरी कैपेसिटी होती है। इसी प्रकार पहले पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले फोन आए थे। जिन डिजाइन को कंपनियों ने आगे इसलिए नहीं बढ़ाया, क्योंकि मोटर से चलने वाले कैमरा मैकेनिज्म के लिए स्पेस की कमी थी।

अगर Motorola सभी जरूरी कंपोनेंट्स को एक फोल्डिंग फोन में फिट कर पाता है। और इसके साथ ऐसा डिवाइस पेश करने में कामयाब होता जो न केवल टेबल पर बैठकर सेल्फी लेता है बल्कि वीडियो कॉल के दौरान आपको फ्रेम में रखने के लिए अपने टिल्ट को भी एडेजस्ट करता है, तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। पेटेंट का टाइटल ऑटोनॉमस फॉर्म फैक्टर कंट्रोल ऑफ ए फोल्डेबल मोबाइल डिवाइस है, इसमें कथित तौर पर स्पेशल मैटेरियल का इस्तेमाल शामिल है जो शेप बदल सकते हैं, साथ ही हिंज मूवमेंट में मदद के लिए छोटी मोटर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा फोन यूजर्स की एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा।

अन्य रिपोर्ट के अनुसार, स्पेशल मैटेरियल एक शेप मेमोरी एलॉय है जो हीट अप्लाई होने पर साइज बदलती है, जिसे बैटरी से इलेक्ट्रिकल एनर्जी का इस्तेमाल करके जनरेट किया जा सकता है। आपको बता दें कि फिलहाल यह फोन अपने डेवलपमेंट के शुरुआती स्तर पर है और कुछ कहना मुश्किल होगा कि यह कब दस्तक देगा।

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Motorola #Reportedly #Making #Folding #Smartphone #Motorized #hinge

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments