Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsOla Electric to Launch IPO on 2 August, Estimated Valuation Around USD...

Ola Electric to Launch IPO on 2 August, Estimated Valuation Around USD 4.4 Billion – Viral News

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 2 अगस्त को रिटेल इनवेस्टर्स के लिए खुलेगा। इस IPO के लिए कंपनी की वैल्यू 4.2 अरब डॉलर से 4.4 अरब डॉलर के बीच लगाई गई है। इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए यह एक दिन पहले खुलेगा। 

IPO के दस्तावेजों के अनुसार, रिटेल इनवेस्टर्स के लिए यह 6 अगस्त को बंद होगा। ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर, Bhavish Aggarwal इसमें 3.79 करोड़ शेयर्स की बिक्री करेंगे। यह IPO के ड्राफ्ट प्रॉसपेक्टस में दिए गए अनुमान से लगभग 20 प्रतिशत कम शेयर्स हैं। जापान के सॉफ्टबैंक के इनवेस्टमेंट वाली इस कंपनी का वैल्यूएशन पिछले वर्ष सितंबर में फंडिंग राउंड की तुलना में लगभग 22 प्रतिशत कम है। सिंगापुर की इनवेस्टमेंट फर्म Temasek की अगुवाई वाले उस फंडिंग राउंड में ओला इलेक्ट्रिक की वैल्यू लगभग 5.4 अरब डॉलर लगी थी। 

यह देश की किसी EV मेकर का पहला IPO होगा। पिछले महीने ओला इलेक्ट्रिक की सेल्स वर्ष-दर-वर्ष आधार पर लगभग 107 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले महीने कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की 36,716 यूनिट्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है। कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट में उसकी हिस्सेदारी लगभग 46 प्रतिशत की है। मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री लगभग 57 प्रतिशत बढ़ी है। इस कैलेंडर वर्ष की पहली छमाही में कंपनी की सेल्स दो लाख यूनिट्स से अधिक की रही है। यह इस आंकड़े तक इतनी कम अवधि में पहुंचने वाली पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी बन गई है। पिछले महीने कंपनी ने अपने S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया था। 

इन फीचर्स में फाइंड माय स्कूटर और वैकेशन मोड शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए सर्विस सेंटर पर नहीं ले जाना पड़ेगा। वैकेशन मोड कस्टमर के इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबी अवधि तक इस्तेमाल नहीं करने पर एक्टिवेट होता है। कंपनी ने S1 X को 2 kW, 3 kW और 4 kW की बैटरी के विकल्पों में उपलब्ध कराया है। इसके 2 kW की बैटरी वाले वेरिएंट की सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 91 किलोमीटर की है। इसकी बैटरी को चार्ज करने में 7.4 घंटे लगते हैं। यह लगभग 4.1 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 85 kmph की है। इसमें तीन राइडिंग मोड – Eco, Normal और Sports हैं। 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Manufacturing, Sales, Battery, Market, Ola Electric, Investment, Range, Electric Scooters, IPO, Softbank, Demand, Features, Discount

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments