Thursday, October 17, 2024
HomeSportsPAK vs ENG: मसूद-शफीक ने खेली बेहतरीन पारी, फिर भी नहीं तोड़...

PAK vs ENG: मसूद-शफीक ने खेली बेहतरीन पारी, फिर भी नहीं तोड़ पाए सचिन- सहवाग का ये रिकॉर्ड – Viral News

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक ने मिलकर मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में जमकर गदर मचाया। पाकिस्तान ने पहला विकेट 8 रनों पर गंवाया था और दूसरे विकेट के लिए इंग्लैंड 261 रनों का इंतजार करना पड़ा। शान और शफीक ने मिलकर पाकिस्तान के लिए दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। लेकिन ये दोनों मिलकर 20 साल पुराना सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का 2004 मुल्तान टेस्ट का रिकॉर्ड तोड़ने में असफल रहे। 

बता दें कि, 2004 में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रनों की साझेदारी निभाई थी, जो इस स्टेडियम पर की कई आज तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। तीसरे नंबर पर इस मामले में ब्रायन लारा और ड्वेन ब्रावो हैं, जिन्होंने 2006 में इसी मैदान पर 200 रनों की साझेदारी निभाई थी। 

सचिन और सहवाग ने जिस मैच में 336 रनों की साझेदारी निभाई थी, वह टेस्ट मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज है। भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को एक पारी और 52 रनों से मात दी थी। भारत ने पहली पारी पांच विकेट पर 675 रनों पर घोषित कर दी थी। वीरेंद्र सहवाग ने उस मैच में 309 रन बनाए थे, वहीं तेंदुलकर 194 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। तेंदुलकर जब 194 रन पर खेल रहे थे तो उस समय टीम इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषिथ कर दी थी जिसको लेकर बाद में काफी विवाद हुआ था। 

अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की। जहां पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुल्तान में पहले गेंदबाजों को पिच से बिल्कुल भी मदद नहीं मिल रही है। पाकिस्तान ने ना सिर्फ विकेट बचाए, बल्कि तेजी से रन भी बनाए। शान मसूद 151 रन बनाकर जबकि अब्दुल्ला शफीक 102 रन बनाकर आउट हो गए।  

#PAK #ENG #मसदशफक #न #खल #बहतरन #पर #फर #भ #नह #तड #पए #सचन #सहवग #क #य #रकरड

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments