Thursday, October 17, 2024
HomeSportsParis Olympics 2024: Angela Carini ने Imane Khelif से माफी मांगी -...

Paris Olympics 2024: Angela Carini ने Imane Khelif से माफी मांगी – Viral News

इटैलियन मुक्केबाज एंजेला कैरिनी (Angela Carini) ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने विवादित निर्णय के लिए अपनी अल्जीरियाई प्रतिद्वंद्वी इमान खलीफ से माफी मांगी है। कैरिनी, जिन्होंने मुकाबला जारी रखने को “बहुत दुखदायी” कहा था, ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया कि वह नाराज थीं क्योंकि ओलंपिक पदक जीतने का उनका सपना टूट गया था।

इटैलियन प्रकाशन गज़ेटा डेलो स्पोर्ट के साथ बातचीत में कैरिनी ने कहा, “इस विवाद ने मुझे बहुत दुखी किया, और मैं इमान खलीफ से भी माफी मांगती हूँ। इसका उनसे कोई लेना-देना नहीं था; वह भी मेरी तरह ही लड़ने के लिए वहाँ थीं… मुझे अपनी प्रतिद्वंद्वी के लिए भी खेद है। अगर IOC ने कहा कि वह लड़ सकती हैं, तो मैं उस फ़ैसले का सम्मान करती हूँ।”

विवाद का आरंभ और कैरिनी का दृष्टिकोण

एंजेला कैरिनी (Angela Carini) ने गुरुवार को 46 सेकंड में ही मुकाबला छोड़ने का निर्णय लिया। 25 वर्षीय कैरिनी ने मुकाबले के पहले 30 सेकंड में ही अपने चेहरे पर मुक्का खा लिया था और अपने सिर के बाल ठीक करने के लिए कोने में चली गई थी। इसके बाद वह वापस लड़ने के लिए गई थीं, लेकिन तुरंत बाद मुकाबला छोड़ दिया।

बीबीसी स्पोर्ट के साथ एक अन्य साक्षात्कार में कैरिनी ने कहा, “यह जीवन भर का मैच हो सकता था, लेकिन मुझे उस पल में अपनी जान भी बचानी थी।”

सामाजिक प्रतिक्रिया और विवाद

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कैरिनी के निर्णय और आईओसी के फैसले पर सवाल उठाए हैं। इनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, और हैरी पॉटर की लेखिका जेके राउलिंग शामिल हैं। उन्होंने खलीफ को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने के अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के फैसले की आलोचना की है। उल्लेखनीय है कि अब प्रतिबंधित अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज़ी संघ द्वारा निर्धारित पात्रता परीक्षणों में विफल होने के बाद खलीफ को 2023 विश्व चैंपियनशिप से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

आईओसी ने एक बयान जारी कर कहा कि खलीफ को भाग लेने की अनुमति देने का उनका फैसला एथलीटों के लिंग और आयु के पासपोर्ट पर उपलब्ध जानकारी पर आधारित था और खलीफ को जन्म के समय महिला के रूप में नामित किया गया था।

आईओसी ने अपने बयान में कहा, “हर व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के खेल का अभ्यास करने का अधिकार है… पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी एथलीट प्रतियोगिता की पात्रता और प्रवेश नियमों के साथ-साथ पेरिस 2024 मुक्केबाजी इकाई (पीबीयू) द्वारा निर्धारित सभी लागू चिकित्सा नियमों का पालन करेंगे।”

एंजेला कैरिनी का बॉक्सिंग करियर

एंजेला कैरिनी ने अपने मुक्केबाजी करियर की शुरुआत युवावस्था में की थी। वह अपनी तीव्र गति और सटीक प्रहारों के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लिया है और अनेक पदक जीते हैं। उनके बॉक्सिंग करियर में कई उल्लेखनीय मुकाबले शामिल हैं, जिन्होंने उन्हें एक प्रतिष्ठित मुक्केबाज बनाया है।

खलीफ का विवादित इतिहास

इमान खलीफ का नाम विवादों में रहा है। 2023 विश्व चैंपियनशिप से प्रतिबंधित होने के बाद उनका नाम फिर से पेरिस ओलंपिक 2024 में आया है। खलीफ की प्रतिस्पर्धा की अनुमति को लेकर आईओसी का फैसला कई सवाल खड़े करता है।

पेरिस ओलंपिक 2024 की तैयारी

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस ओलंपिक में कई नए चेहरों को मौका मिलेगा। एंजेला कैरिनी और इमान खलीफ के विवाद ने इस प्रतियोगिता की तैयारियों को एक नया मोड़ दिया है।

कुल मिलाकर, एंजेला कैरिनी की माफी और उनके विवादित निर्णय ने पेरिस ओलंपिक 2024 की तैयारियों को नए सिरे से चर्चा में ला दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे आने वाले दिनों में इस विवाद का क्या परिणाम निकलता है और यह ओलंपिक खेलों पर क्या प्रभाव डालता है।

#Paris #Olympics #Angela #Carini #न #Imane #Khelif #स #मफ #मग

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments