Wednesday, October 16, 2024
HomeBusinessPetrol-Diesel Prices: Despite the fall in crude oil prices, petrol and diesel...

Petrol-Diesel Prices: Despite the fall in crude oil prices, petrol and diesel did not become cheaper during the festivals, code of conduct implemented| business News in Hindi – Viral News

ऊर्जा शेयरों की कीमतें: कच्चे तेल की कीमतें फिर से 5,800 रुपये प्रति बैरल से नीचे गिर गई हैं। ब्रेंट कच्चा तेल 5,700 रुपये प्रति बैरल पर 4.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है, जबकि WTI कच्चा तेल 5,800 रुपये प्रति बैरल पर 4.54 प्रतिशत की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है। तेल विपणन कंपनियां, इंडियन ऑयल, BPCL और हिंदुस्तान पेट्रोलियम को इस कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से सबसे बड़ा लाभ मिला है, जिसके कारण मंगलवार 15 अक्टूबर के ट्रेडिंग सत्र में इन तीनों कंपनियों के शेयरों में शानदार वृद्धि देखी गई।

HPCL-IOC के शेयरों में वृद्धि

लेकिन तीनों तेल विपणन कंपनियों के शेयरों में वृद्धि का संबंध केवल कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से नहीं है। बल्कि, चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा भी शेयरों में वृद्धि का एक बड़ा कारण है। रिपोर्टों के अनुसार, कच्चे तेल की कीमतों में तेज गिरावट के बाद, सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर प्रति लीटर 10 से 12 रुपये का मुनाफा कमा रही थीं। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही थी कि चुनावों के मद्देनजर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में थोड़ा कटौती हो सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए सरकारी तेल कंपनियों के शेयरों में तेजी आई। HPCL का शेयर 424.80 रुपये पर 4.68 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ट्रेड कर रहा है। BPCL का शेयर 348 रुपये पर 2.29 प्रतिशत की वृद्धि के साथ कारोबार कर रहा है, जबकि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन का शेयर 167.75 रुपये पर 1.42 प्रतिशत की वृद्धि के साथ है।

आचार संहिता लागू, OMCs को मिली राहत

चुनाव आयोग ने मंगलवार 15 अक्टूबर 2024 को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की। इसके साथ ही मॉडल आचार संहिता लागू हो गई है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटाई जा सकती हैं। हाल ही में जब यह रिपोर्ट आई कि सरकार चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटा सकती है, तो तीनों तेल विपणन कंपनियों के शेयरों में तेज गिरावट आई थी। हालांकि, चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई और अब आचार संहिता लागू होने के साथ, इसके संभावित कटौती का समय फिलहाल समाप्त हो गया है। इस वजह से सरकारी तेल कंपनियों के शेयरों में वृद्धि हुई है।

 

 

 

PC – GOODRETURNS

 

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window,document,’script’,

fbq(‘init’, ‘250960145715630’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

#PetrolDiesel #Prices #fall #crude #oil #prices #petrol #diesel #cheaper #festivals #code #conduct #implemented #business #News #Hindi

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments