Realme C61 Launch date in India June 28 Expected Specifications Price ram camera – Viral News

Realme C61 इस हफ्ते भारत में लॉन्च होने वाला है। सोमवार को कंपनी ने यह जानकारी दी। काफी समय से Realme C61 के बारे में इन्‍फर्मेशन अलग-अलग लीक्‍स में मिल रही थी। एक दिन पहले ही फोन के अनुमानित स्पेसिफिकेशन और प्राइस भी ऑनलाइन सामने आए थे, जिसके बाद रियलमी ने ऑफ‍िशियली Realme C61 के आने का ऐलान किया। Realme C61 को अब कंपनी की वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया गया है। फ्लिपकार्ट पर भी एक माइक्रोसाइट है, जो अपकमिंग रियलमी फोन की कुछ खूबियों जैसे- वॉटर रजिस्‍टेंट रे‍टिंग, ड्यूरैबिलिटी और डिजाइन के संकेत देती है।

Realme C61 launch in India

Realme की वेबसाइट के अनुसार, Realme C61 को भारत में 28 जून को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इसे TUV Rheinland सर्टिफिकेशन और इंटीग्रेटेड मेटैलिक फ्रेम के साथ पेश किया जाना है। Realme का कहना है कि उसका अपमिंग स्मार्टफोन ‘स्टील की तरह मजबूत’ है।

कंपनी ने यह भी कन्‍फर्म किया है कि Realme C61 में IP54 रेटिंग होगी, जो इसे धूल और पानी से होने वाले नुकसान से काफी हद तक बचाएगी। हालांकि फोन की कीमत के बारे में अभी नहीं बताया गया है पर उम्‍मीद है कि यह बजट सेगमेंट में आएगा।

Realme C61 specifications and price (leaked)

Realme C61 में 1600×720 पिक्सल रेजॉलूशन और 320 DPI पिक्सल डेंसिटी वाला HD+ डिस्प्ले हो सकता है। हाल में कुछ लीक्‍स के अनुसार, फोन को कथित तौर पर Google Play कंसोल पर मॉडल नंबर RMX3939 के साथ देखा गया था। इसे Unisoc Speedtrum T612 4G प्रोसेसर से पैक किया जा सकता है। ऐसा हुआ तो यह 5जी स्‍मार्टफोन नहीं होगा।

Realme C61 में 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सिस्टम होने की उम्मीद है। कंपनी ने एक लेटेस्‍ट टीजर शेयर किया है, जिसमें फोन के बैक साइड में दो कैमरे दिखाई देते हैं और एक एलईडी फ्लैश है। हालांकि फोन का डिजाइन ऑनलाइन सामने आए रेंडर से थोड़ा अलग लगता है। Unisoc प्रोसेसर को 4GB या 6GB रैम और 128GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है। अनुमान है कि यह फोन आउट ऑफ द बॉक्‍स Android 14 पर रन करेगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्‍लोबल मार्केट्स में Realme C61 की कीमत 130 यूरो (लगभग 11,600 रुपये) हो सकती है। भारत में, इसे 10,000 रुपये से कम में लाया जा सकता है। यह अलग-अलग कलर्स में आ सकता है। भारत में कलर वेरिएंट- मार्बल ब्लैक और सफारी ग्रीन हो सकते हैं।

Source link

Leave a Comment