Rule change: Now talking on mobile will be expensive, these five changes happened in the month of July, it will affect your pocket| business News in Hindi – Viral News

इंटरनेट डेस्क। हर माह की पहली तारीख को कई तरह के बदलाव होते है। इसी के तहत जुलाई माह की पहली तारीख को भी पांच बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिनका आपकी जेब पर प्रभाव पड़ेगा। आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी कर जनता को बड़ राहत दी है। दिल्ली में सिलेंडर के दाम 30 रुपए तक कम हुए हैं।


क्रडिट कार्ड बिल पेमेंट को लेकर हुआ ये बदलाव

दूसरा बदलाव आज क्रडिट कार्ड बिल पेमेंट को लेकर हुआ है। अब आज से नए रेग्युलेशन के मुताबिक, सभी क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट भारत बिल पेमेंट सिस्टम यानी के माध्यम से ही करने होंगे।


अब आपको सिम कार्ड चोरी या डैमेज होने की स्थिति में तुरंत नहीं मिलेगा सिम कार्ड

तीसरा बदलाव आज से सिम कार्ड पोर्ट को लेकर हुआ है। ट्राई की ओर से मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी नियम में बदलाव किया गया है। अब सिम कार्ड चोरी या डैमेज होने की स्थिति में आपको स्टोर से तुरंत नया सिम कार्ड नहीं मिलेगा, इसके लिए आपको सात दिन इंतजार करना होगा।

टैरिफ प्लान हो जाएंगे महंगे

चौथा बदलाव ये है कि अब मोबाइल पर बात करना भी आपको महंगा पड़ेगा। रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की ओर से अपने टैरिफ प्लान महंगे कर दिए हैं। इन कंपनियों के नए प्लान 3-4 जुलाई से लागू होने वाले हैं। पांचवां बदलाव ये होगा कि इस महीने में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। आपको आरबीआई की छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही बैंक का रुख करना चाहिए। नहीं तो आपका परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

PC: himachalabhiabhi,tv9hindi, 91mobiles

PC:अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें



Source link

Leave a Comment