Samsung Galaxy Watch 7 Ultra Sport BioActive Sensor With Advance Health Tracking Heres All Details – Viral News

Samsung बुधवार, 10 जुलाई को अपने Unpacked इवेंट आयोजित करने वाली है, जिसमें कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन मॉडल्स के साथ-साथ अपकमिंग Galaxy Watch Ultra और Galaxy Watch 7 स्मार्टवॉच मॉडल्स को भी पेश कर सकती है। इस इवेंट से पहले कंपनी ने अपनी दोनों फ्लैगशिप स्मार्टवॉच में मौजूद एक नए बायोएक्टिव सेंसर (BioActive Sensor) की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि इस सेंसर को वेलनेस फीचर्स के और बेहतर काम करने के मकसद से तैयार किया गया है। नया बायोएक्टिव सेंसर अधिक सटीक इनसाइट्स के लिए देगा। इसमें सैमसंग इंजीनियरों ने कथित तौर पर तीन प्रमुख अपग्रेड्स पर फोकस किया है, जिनमें लाइट प्राप्त करने वाले फोटोडायोड की परफॉर्मेंस में सुधार करना, लाइट एमिटिंग डायोड (LEDs) के अधिक रंग जोड़ना और सेंसर में उनके अरेंजमेंट को ऑप्टिमाइज करना शामिल हैं।

Samsung ने प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी है कि Samsung Galaxy Watch Ultra और Watch 7 मॉडल्स में बिल्कुल नया BioActive सेंसर शामिल करने वाली है, जो Watch 6 की तुलना में बेहतर हेल्थ ट्रैकिंग और इनसाइट देने में मदद करेगा। इस सेंसर के साथ सैमसंग बेहतर पर्सनलाइज्ड हेल्थ ट्रैकिंग के जरिए हेल्थ और वेलनेस को आसान बनाना चाहता है। इस सेंसर का काम जितना हो सके उतना सटीक हेल्थ डेटा प्रदान करना है।

नया बायोएक्टिव सेंसर अधिक सटीक इनसाइट के लिए डिजाइन किया गया है। सैमसंग इंजीनियरों ने तीन बड़े अपग्रेड्स पर फोकस किया है, जिनमें लाइट प्राप्त करने वाले फोटोडायोड की परफॉर्मेंस में सुधार करना, लाइट एमिटिंग डायोड (LEDs) के अधिक रंग जोड़ना और सेंसर में इनके अरेंजमेंट को ऑप्टिमाइज करना शामिल है। सैमसंग का दावा है कि प्रत्येक फोटोडायोड की परफॉर्मेंस दोगुना से अधिक हो गई है, जिससे जरूरी संख्या आठ से घटकर चार हो गई है। इस रीडिजाइन ने एक्स्ट्रा और विविध LED के लिए जगह बनाई, जो अब सेंसर के पार बेहतर ढंग से सेट की गई हैं। कंपनी के अनुसार, नए सेंसर में हरे, लाल और इन्फ्रारेड एलईडी की बढ़ी हुई संख्या के साथ-साथ नीले, पीले, बैंगनी और इन्फ्रारेड LEDs शामिल हैं।

हरे, लाल और इन्फ्रारेड LEDs का बेहतर अरेंजमेंट विभिन्न हेल्थ मेट्रिक्स में सेंसर की सटीकता और परफॉर्मेंस को बढ़ाने का काम करेगा। सैमसंग ने यह दावा भी किया है कि नया सेंसर हार्ट रेट, स्लीप क्वालिटी, ब्लड प्रेशर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और स्ट्रैस लेवल को अधिक सटीक रूप से मापने का काम करेगा। गहन वर्कआउट के दौरान हार्ट रेट ट्रैकिंग अब पिछले वर्जन की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक सटीक बताई गई है।

नए सेंसर में किए गए फेर-बदल के चलते अपकमिंग स्मार्टवॉच में एक एडवांस ग्लाइकेशन एंड प्रोडक्ट (AGE) इंडेक्स मिलेगा, जो जीवनशैली और डाइट से प्रभावित मेटाबोलिक हेल्थ और बायोलोजिकल एजिंग का संकेत देगा। यह इंडेक्स बायोलोजिकल आयु के लिए बायोमार्कर के रूप में काम करेगा।

<!–

–>

Source link

Leave a Comment