Friday, September 20, 2024
HomeBusinessShare Market में देखने को मिली तेजी, बाजार खुलते ही हुई 4...

Share Market में देखने को मिली तेजी, बाजार खुलते ही हुई 4 लाख करोड़ की कमाई, Sensex-Nifty में शुरुआती कारोबार में तेजी – Viral News

शेयर बाजार में शुक्रवार की सुबह यानी सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस शानदार तेजी के कारण शेयर बाजार में खुशी का माहौल बना हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी ने कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन बेहद अच्छा उछाल देखा है। सेंसेक्स इस दौरान 800 अंक ऊपर खुला है। इसका स्तर 79,911.85 पर पहुंच गया है।
 
वहीं बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 805.96 अंक बढ़कर 79,911.84 अंक पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 252.05 अंक चढ़कर 24,395.80 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध सभी 30 कंपनियों के शेयर में शुरुआती कारोबार में उछाल आया। महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, इंफोसिस और इंडसइंड बैंक के शेयर सबसे अधिक चढ़े। 
 
एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 80.84 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,595.27 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

#Share #Market #म #दखन #क #मल #तज #बजर #खलत #ह #हई #लख #करड #क #कमई #SensexNifty #म #शरआत #करबर #म #तज

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments