Friday, September 20, 2024
HomeTech & Gadgetssoon whatsapp will release a feature to show avatar on the chat...

soon whatsapp will release a feature to show avatar on the chat info screen – Viral News

व्हाट्सएप अपने एप्लिकेशन को अधिक यूजर्स-अनुकूल और निजीकरण बनाने के लिए लगातार काम करने के लिए जाना जाता है। पहले, रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि व्हाट्सएप एक गोपनीयता सुविधा पर काम कर रहा है, जो यह तय करेगा कि आपके अवतार का उपयोग उनके स्टिकर में कौन कर सकता है। लेकिन अब, इस टूल के बाद, गो-टू मैसेंजर ऐप वर्तमान में एक नई सुविधा के साथ प्रयोग कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपने प्रोफाइल में अपने अवतार को दृश्यमान बना सकेंगे, जिसे ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाना है।

WhatsApp का नया फीचर जल्द आएगा

WABetaInfo के अनुसार, इस अभी तक जारी नहीं की गई सुविधा में, अन्य लोग चैट में आपकी प्रोफाइल देखेंगे, वे आपकी प्रोफाइल तस्वीर पर स्वाइप करके आपके व्यक्तिगत अवतार को देख पाएंगे, जिससे आपकी ऑनलाइन उपस्थिति में व्यक्तित्व और आत्म-अभिव्यक्ति का एक अतिरिक्त स्पर्श जुड़ जाएगा।

यह नया फीचर उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफाइल जानकारी के साथ-साथ अपना अवतार प्रदर्शित करके चैट में अपना व्यक्तित्व दिखाने की अनुमति देगा। यह कदम संपर्कों को एक ही स्थान पर अपना अवतार और प्रोफाइल विवरण देखने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है। इंस्टाग्राम के मौजूदा फीचर की तरह, यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर खुद को अधिक विज़ुअली और लगातार व्यक्त करने में सक्षम करेगा।

वर्तमान अपडेट के अलावा, अवतार सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए भविष्य में एक अपडेट की योजना बनाई गई है, जो उपयोगकर्ताओं को और भी अधिक व्यक्तिगत और अनुकूलित अनुभव प्रदान करेगा। जब यह अपडेट उपलब्ध होगा, तो उपयोगकर्ताओं को अपडेट करने के लिए एक सूचना प्राप्त होगी, जिससे उन्हें नए और बेहतर अवतार अनुकूलन विकल्पों तक पहुँचने में मदद मिलेगी।

अपडेट करने के बाद, नया अवतार डिज़ाइन अपने आप लागू हो जाएगा, लेकिन उपयोगकर्ताओं के पास किसी भी समय बदलाव और संपादन करने की सुविधा होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनका अवतार उनकी व्यक्तिगत शैली और प्राथमिकताओं के साथ संरेखित रहे। चैट जानकारी स्क्रीन में अवतारों को दिखाने की अनुमति देने वाली नई सुविधा वर्तमान में विकास के चरण में है और इसे आगामी अपडेट में रोल आउट किया जाएगा, जिससे प्लेटफ़ॉर्म के उपयोगकर्ता अनुभव और दृश्य अपील में वृद्धि होगी।

व्हाट्सएप पर आ रहे हैं इंस्टाग्राम जैसे फीचर

इंस्टाग्राम की तरह ही, व्हाट्सएप भी अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करने के तरीकों की खोज और विस्तार कर रहा है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्रतिक्रिया देने के लिए किसी संदेश पर बस डबल-टैप करने की अनुमति देगी। इस सुविधा का उद्देश्य प्रतिक्रिया प्रक्रिया को काफी तेज़ करना है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी भावनाओं को जल्दी से व्यक्त करना और भी सुविधाजनक हो जाता है।

डबल-टैप रिएक्शन सुविधा उपयोगकर्ताओं को डिफॉल्ट हार्ट इमोजी के साथ जल्दी से खुद को व्यक्त करने की अनुमति देकर संचार को सुव्यवस्थित करती है, जिससे समय की बचत होती है और बिना किसी रुकावट या विकर्षण के बातचीत में सहज जुड़ाव संभव होता है।

डबल-टैप रिएक्शन फीचर के अलावा, व्हाट्सएप इंस्टाग्राम जैसे दूसरे फीचर पर काम कर रहा है। रीशेयर स्टेटस अपडेट नाम का यह नया फीचर उन स्टेटस अपडेट को शेयर करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बनाया गया है, जहां यूजर को टैग किया गया है। जब किसी का स्टेटस अपडेट में उल्लेख किया जाता है, तो यह नया फीचर उन्हें अपने संपर्कों के साथ उस अपडेट को फिर से शेयर करने की अनुमति देगा, जिससे प्रासंगिक सामग्री का व्यापक प्रसार सुनिश्चित होगा।

एक बार लागू होने के बाद, फीचर में स्टेटस अपडेट इंटरफ़ेस के भीतर एक नया बटन शामिल होगा। यह बटन उपयोगकर्ताओं को उन स्टेटस अपडेट को आसानी से फिर से शेयर करने में सक्षम करेगा, जहां उनका उल्लेख किया गया है।

#whatsapp #release #feature #show #avatar #chat #info #screen

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments