T20 World Cup: बाबर की जगह रमीज राजा को बना देना चाहिए कप्तान-Sanjay Manjrekar – Viral News

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए संजय मांजरेकर ने 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद उस टीम के भविष्य के बारे में चर्चा में यह मजाकिया राय दी. बाबर आजम के प्रदर्शन और नेतृत्व को लेकर काफी आलोचना हुई है. मांजरेकर ने कहा कि आप जानते हैं, जब वे मुश्किल में होते हैं, तो वे हमेशा उन्हें बचाने के लिए रमीज राजा के पास जाते हैं. हो सकता है कि वह टीम के सीईओ बन जाएं, कौन जानता है? बाबर आजम की जगह रमीज राजा को कप्तान बनाया जा सकता है. वह अभी भी फिट दिखते हैं.

Sanjay Manjrekar का यह कमेंट इसलिए आया, क्योंकि रमीज राजा को सितंबर 2021 और दिसंबर 2022 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनाया गया था. अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, पाकिस्तान 2021 टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल और 2022 टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. पाकिस्तान के साथ 1992 क्रिकेट विश्व कप के विजेता रमीज राजा अब एक प्रतिष्ठित कमेंटेटर हैं और 2024 टी 20 विश्व कप के लिए आईसीसी के आधिकारिक कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम की विदाई के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच की बहस और तनाव की बातें चर्चा में हैं। इस बार क्रिकेट जगत में उठी आलोचना की धारा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर है। उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है।

इस मामले में भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एक अनोखे तरीके से अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम की जगह पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को कप्तान बना देना चाहिए। यह बड़ी ही मजेदार सुझाव है, जो क्रिकेट जगत में कुछ हलचल मचा देगा।

रमीज राजा को याद करने में यह बात दिलचस्प है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की टीम ने 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था।

इस मामले में भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है, और रमीज राजा को कप्तान बना देना चाहिए।

इस तरह की बहस का मामला आम है, लेकिन इस बार की तो कुछ अलग ही है। इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है, जिसके चलते उन्हें क्रिकेट जगत में काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस मामले में यह भी देखने को मिला कि क्रिकेट जगत में हमेशा कुछ नया होता रहता है, और इस बार की बहस भी इसी का प्रमाण है। अब यह देखना है कि आगे क्या होता है और क्या नया होता है क्रिकेट जगत में।

Source link

Leave a Comment