Friday, September 20, 2024
HomeSportsT20 World Cup में India की जीत का जश्न - Viral News

T20 World Cup में India की जीत का जश्न – Viral News

अपने काम और अन्य कमिटमेंटस को छोड़कर, भारतीय समुदाय न्यूयॉर्क शहर के बीचों-बीच बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने के लिए इकट्ठा हुआ. जैसे-जैसे तनावपूर्ण खेल आगे बढ़ा, दर्शकों ने जयकारे लगाए और “गणपति बप्पा मोरया” के नारे लगाए, जब भारत ने 7 रनों के मामूली अंतर से जीत हासिल की. ​​वीडियो में भारतीय प्रशंसकों की बेजोड़ ऊर्जा को दिखाया गया, जो अपनी टीम की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए थे.

मुंबई, दिल्ली और नागपुर जैसे शहरों में प्रशंसक सड़कों पर उतर आए, नाचते रहे, जयकारे लगाते रहे और ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़ते रहे. मुंबई में, समर्थकों ने अपने कप्तान के सम्मान में “मुंबई चा राजा, रोहित शर्मा” के नारे लगाए. लंदन और दुबई में प्रवासी समुदाय भी इस जश्न में शामिल हुए, वीडियो में सड़कों पर रंगों और ऊर्जा की चमक देखि गई. दिल्ली के एक स्पोर्ट्स बार में प्रशंसकों ने खुशी के आंसू बहाए और टेबलटॉप पर नाचते हुए लंबे समय से प्रतीक्षित जीत का जश्न मनाया.

भारत की जीत विशेष रूप से महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह लगभग 17 वर्षों में उनका पहला टी20 विश्व कप खिताब था. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रही और अपनी दृढ़ता और कौशल का परिचय दिया. विराट कोहली, जो पहले के मैचों में संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने फाइनल में महत्वपूर्ण 76 रन बनाकर शानदार वापसी की.

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर 11 साल से चले आ रहे आईसीसी खिताब के झंझट को तोड़ते हुए टी20 विश्व कप जीत लिया, जिससे भारतीय प्रशंसक सातवें आसमान पर पहुंच गए. भारत ने आखिरी बार 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता था और आखिरी बार 2013 में आईसीसी खिताब जीता था.

क्रिकेट के माध्यम से भारतीय समुदाय का जोश और उत्साह दुनिया भर में दिख गया है, जो इस ऐतिहासिक जीत को और भी महत्वपूर्ण बनाता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी ने टीम को नेतृत्व प्रदान किया और यह सिद्ध किया कि भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments