Thursday, October 17, 2024
HomeTech & GadgetsTata Motors Launches Nexon EV With 45 kWh Battery Pack, Starting Price...

Tata Motors Launches Nexon EV With 45 kWh Battery Pack, Starting Price of Rs 14 Lakh – Viral News

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Tata Motors ने Nexon EV को 45 kWh के बैटरी पैक के साथ लॉन्च किा है। इसका प्राइस 13.99 लाख रुपये से 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका रेड डार्क एडिशन भी उपलब्ध होगा। हालांकि, इसका प्राइस 20,000 रुपये अधिक है। 

इस इलेक्ट्रिक कार को Creative, Fearless, Empowered और Empowered+ वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है। टाटा मोटर्स का दावा है कि Nexon EV के 45 kWh की बैटरी सिंगल चार्ज में लगभग 489 किलोमीटर की रेंज देगी। इसमें पैनोरैमिक सनरूफ, V2L और V2Vn चार्जिंग टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स हैं। इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी से इसकी बैटरी पावर के इस्तेमाल से अन्य अप्लायंसेज और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी चार्ज किया जा सकेगा। टाटा मोटर्स का दावा है कि इसे 60 kW फास्ट चार्जर से लगभग 40 मिनटों में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

कंपनी ने अप्रैल में EV के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्शन को बढ़ाने के लिए Shell के साथ एग्रीमेंट किया था। ब्रिटेन की ऑयल और गैस कंपनी Shell के देश में फ्यूल स्टेशंस पर ये चार्जिंग स्टेशंस लगाए जाएंगे। पिछले कुछ वर्षों में EV की बिक्री तेजी से बढ़ी है। टाटा मोटर्स के EV कस्टमर्स Tata Power के EV चार्जर्स के साथ ही थर्ड-पार्टी EV चार्जिंग नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं। टाटा पावर के पास 8,000 से अधिक EV चार्जिंग स्टेशंस हैं। देश में कारों की कुल बिक्री में EV की हिस्सेदारी लगभग दो प्रतिशत की है। 

इससे पहले EV के चार्जिंग स्टेशंस लगाने के लिए टाटा मोटर्स ने Hindustan Petroleum (HPCL) के साथ टाई-अप किया था। इसके तहत, इस वर्ष के अंत तक हिंदुस्तान पेट्रोलियम के लगभग 5,000 फ्यूल पंपों पर ये चार्जिंग स्टेशंस लगाए जाएंगे। HPCL के पास 21,000 से ज्यादा फ्यूल पंप हैं। इन फ्यूल पंपों पर चार्जर लगाने से कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए एक्सपीरिएंस को बेहतर कर सकेगी। HPCL के फ्यूल पंपों पर 3,000 से अधिक EV चार्जिंग स्टेशंस लग चुके हैं। हाल ही में Tata Motors ने EV के प्राइस घटाए थे। कंपनी ने केवल EV के लिए अपना पहला शोरूम गुरूग्राम में शुरू किया है। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मार्केट में कंपनी की सबसे अधिक हिस्सेदारी है। इस सेगमेंट में बहुत सी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने मॉडल लॉन्च कर रही हैं। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Range, Battery, Features, Market, Demand, Speed, Launch, Tata Motors, EV, HPCL, Sales, Variants, Subsidy, Prices

संबंधित ख़बरें

#Tata #Motors #Launches #Nexon #kWh #Battery #Pack #Starting #Price #Lakh

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments