Thursday, September 19, 2024
HomeTech & GadgetsTesla Recalls 9100 Model X Electric SUV Over Trim Issue All Details...

Tesla Recalls 9100 Model X Electric SUV Over Trim Issue All Details – Viral News

Tesla ने अमेरिका में लगभग 9,100 Model X EV मॉडल्स को रिकॉल किया है। इसकी वजह ईवी के रूफ पर मौजूद ट्रिम के अलग होने का खतरा बताया गया है। अमेरिकी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन का कहना है कि Model X के फ्रंट और सेंटर रूफ कॉस्मेटिक ट्रिम के टुकड़े प्राइमर के बिना चिपकाए गए हो सकते हैं, जिससे इनके व्हीकल से अलग होने की संभावना बढ़ जाती है और ऐसे में सड़क पर दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स (via HT Auto) की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन की चेतावनी के बाद Tesla ने अपने 9,100 Model X यूनिट्स को रिकॉल किया है। फ्रंट और सेंटर रूफ कॉस्मेटिक ट्रिम के टुकड़े के वाहन से अलग होने की संभावना के चलते इस फैसले को लिया गया है। प्रशासन को डर है कि ये टुकड़े वाहन के सड़क पर चलने की स्थिति में अलग हो सकते हैं, जिससे दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाता है।

रिकॉल में 2016 मॉडल वर्ष Model X SUV शामिल हैं। रिपोर्ट बताती है कि Tesla ने कहा है कि बाद के मॉडलों में समस्या को रोकने के लिए जुलाई 2016 में सप्लायर की ओर से प्रक्रिया में बदलाव किया गया था। कंपनी ने कहा है कि वे रिकॉल किए गए यूनिट्स के रूफ के ट्रिम के ग्लू को टेस्ट करेगी और वाहन मालिकों को बिना किसी कीमत के ट्रिम के टुकड़ों को दोबारा जोड़कर वाहन वापस करेगी।

कंपनी 2020 से इसपर स्टडी कर रही थी और यह निष्कर्ष निकाला गया कि 2020 रिकॉल रेमेडी कॉस्मेटिक रूफ ट्रिम टुकड़ों का पता लगाने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं थी, जो प्राइमर की कमी के कारण अलग हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला ने कहा कि उसे लगभग 170 रिपोर्टों और दावों की जानकारी है जो इस मुद्दे से संबंधित हो सकते हैं, लेकिन उसने कहा कि उसके पास रिकॉल मुद्दों से जुड़ी दुर्घटनाओं या चोटों की कोई रिपोर्ट नहीं है।

रिकॉल मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म डेवलपर बिज्जीकार के अनुसार, टेस्ला ने साल के पहले छह महीनों में सुरक्षा चिंताओं के कारण लगभग 2.6 मिलियन वाहनों को वापस बुलाया।

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Tesla #Recalls #Model #Electric #SUV #Trim #Issue #Details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments