Thursday, October 17, 2024
HomeBusinessthere will be layoffs in general motors kansas plant 1700 employees will...

there will be layoffs in general motors kansas plant 1700 employees will lose their jobs – Viral News

जनरल मोटर्स अपने संयंत्र से कर्मचारियों की छंटनी करेगा। जनरल मोटर्स ने घोषणा की है कि वो अपने कैन्सास संयंत्र से लगभग 1700 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा। कंपनी कंसास स्थित अपने फेयरफैक्स असेंबली प्लांट में 1,695 कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती करने जा रही है। 

एक न्यूज रिपोर्ट में कंपनी के प्रवक्ता ने छंटनी की पुष्टि की गई है। नौकरियों में कटौती दो चरणों में होने वाली है। इसकी पहली कटौती इस वर्ष 18 नवंबर से शुरू होगी। रॉयटर्स की रिपोर्ट की मानें तो पहले फेज की छंटनी से 686 पूर्णकालिक कर्मचारियों पर अस्थायी रूप से असर पड़ने तथा 250 अस्थायी कर्मचारियों की नौकरियां जाने की संभावना है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी में कटौती का दूसरा चरण 12 जनवरी, 2025 से शुरू होगा, जिसमें 759 पूर्णकालिक कर्मचारी अस्थायी रूप से प्रभावित होंगे। इससे पहले मई में, कंपनी ने कैनसस में जनवरी 2025 के बाद कैडिलैक XT4 के उत्पादन पर रोक लगाने की घोषणा की थी। इसके परिणामस्वरूप, 2025 के अंत तक बोल्ट ईवी और एक्सटी4 दोनों के लिए एक ही असेंबली लाइन पर विनिर्माण फिर से शुरू होने तक उत्पादन कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती होगी।

प्रवक्ता द्वारा ईमेल से भेजे गए बयान का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है, “जैसा कि मई में पहले घोषणा की गई थी, जीएम नई शेवरले बोल्ट ईवी के उत्पादन को बढ़ाने के लिए हमारे फेयरफैक्स असेंबली प्लांट में लगभग 390 मिलियन डॉलर का निवेश कर रहा है। प्रवक्ता ने कहा, “नए उपकरणों की स्थापना की सुविधा के लिए, कर्मचारियों को 2025 के मध्य में उत्पादन फिर से शुरू होने तक अस्थायी रूप से छुट्टी पर रखा जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष अगस्त में कंपनी ने वैश्विक स्तर पर 1,000 से अधिक वेतनभोगी कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती की थी। छंटनी से डेट्रॉयट के निकट कंपनी के तकनीकी परिसर में लगभग 600 लोग प्रभावित हुए, क्योंकि कंपनी परिचालन को सुव्यवस्थित करने और दक्षता बढ़ाने का प्रयास कर रही थी। कंपनी ने कहा, “जैसा कि हम जीएम के भविष्य का निर्माण कर रहे हैं, हमें गति और उत्कृष्टता के लिए सरलीकरण करना होगा, साहसिक विकल्प बनाने होंगे, तथा उन निवेशों को प्राथमिकता देनी होगी जिनका सबसे अधिक प्रभाव होगा।” यह छंटनी मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर और सेवा प्रभाग पर केंद्रित थी।

#layoffs #general #motors #kansas #plant #employees #lose #jobs

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments