Friday, October 18, 2024
HomeBusinessUber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई...

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया – Viral News

उबर टेक्नोलॉजीज, उत्सर्जन कम करने के अपने प्रयासों के तहत, ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलाव में मदद करने के लिए ओपनएआई की तकनीक द्वारा संचालित एक एआई सहायक पेश करेगी। राइड-हाइलिंग कंपनी ने कई वर्षों से ई.वी. में बदलाव की वकालत की है और 2040 तक अपने ड्राइवर साझेदारों को पूरी तरह से ई.वी. में बदलाव के लिए 800 मिलियन डॉलर देने का संकल्प लिया है।
 
ओपनएआई के जीपीटी-4ओ पर आधारित एआई असिस्टेंट का मंगलवार को लंदन में उबर के गो-गेट जीरो इवेंट में अनावरण किया गया। चैटबॉट को अगले साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा और बाद में इसे अन्य स्थानों पर भी लॉन्च किया जाएगा। उबर ने कहा कि यह ड्राइवर के शहर और योग्य प्रोत्साहनों के अनुरूप व्यक्तिगत उत्तर प्रदान करेगा। कंपनी 2025 की शुरुआत में ईवी से परे प्रश्नों के उत्तर देने के लिए चैटबॉट के उपयोग का विस्तार भी करेगी। उत्तरी अमेरिका और यूरोप में हर महीने लगभग 180,000 उबर ड्राइवर ईवी की ओर रुख कर रहे हैं।
 
सीईओ दारा खोसरोशाही ने कहा, “अमेरिका, कनाडा और यूरोप के औसत वाहन चालकों की तुलना में उबर के चालक पांच गुना तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन अपना रहे हैं। लंदन में, उबर द्वारा चलाए गए सभी मीलों में से लगभग 30% अब इलेक्ट्रिक हैं।” उबर अनुभवी ईवी ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के इच्छुक ड्राइवरों से जोड़ने के लिए एक मेंटरशिप प्रोग्राम भी शुरू कर रहा है।
 
इसके अतिरिक्त, यह अपने खाद्य वितरण प्लेटफ़ॉर्म पर शीर्ष व्यापारियों को $50,000 का पुरस्कार दे रहा है ताकि वे अपनी स्वयं की स्थिरता पहलों को निधि दे सकें और अधिक ग्राहकों तक पहुँच सकें। उबर ग्राहकों के लिए ईवी आज़माने के लिए पॉप-अप की एक श्रृंखला भी शुरू कर रहा है। लंदन में उपयोगकर्ता लोटस इलेट्रे आज़मा सकते हैं, जबकि लॉस एंजिल्स, मियामी और डलास में रहने वाले लोग रिवियन आर1 में सवारी आरक्षित कर सकेंगे।

#Uber #डरइवर #क #इलकटरक #वहन #चलन #म #मदद #करन #क #लए #ओपनएआई #क #जपट4ओ #दवर #सचलत #एआई #सहयक #लनच #कय

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments