Tuesday, September 17, 2024
HomeBusinessUnion Budget 2024: पीएम मोदी ने देशवासियों को दे दी है अब...

Union Budget 2024: पीएम मोदी ने देशवासियों को दे दी है अब ये गारंटी, बताया कैसा होगा बजट – Viral News

Union Budget 2024 देशवासियों को नरेन्द्र सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले पूर्ण बजट का बेसब्री से इंतजार है, जिसे 23 जुलाई यानी कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे संसद में इसे पेश करेंगी। आज संसद का बजट सत्र शुरू हो चुका है।

बजट में देशवासियों से कई प्रकार की उम्मीद हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कई वर्गों को इस बजट में राहत दे सकती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया जाने वाला बजट कैसा होगा, इस संबंध में पीएम मोदी ने बयान दिया है। खबरों के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि जो बजट आएगा वो साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र के रूप में पेश करने पर केंद्रित होगा।

आने पांच वर्ष हमारे लिए बेहद खास
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बजट को लेकर बोल दिया कि आने पांच वर्ष हमारे लिए बेहद खास हैं। ये बजट सत्र है और मैं देशवासियों को जो गारंटी देता रहा हूं, उन गारंटियों को पूरा करने के लक्ष्य पर हमें आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि अमृतकाल का ये महत्वपूर्ण बजट है, जो हमारे पांच साल के कार्य की दिशा तय करेगा।

भारत लगातार दुनिया में सबसे तेज गति से आगे बढऩे वाला देश
पीएम मोदी ने बोल दिया कि आजादी के सौ साल होने पर 2047 तक विकसित भारत के सपने को पूरा करने का जो लक्ष्य हमने रखा है, वो बजट पेश किया जाएगा। पीएम मोदी ने इस दौरान देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत लगातार दुनिया में सबसे तेज गति से आगे बढऩे वाला देश बना हुआ है और लगातार तीन बार से 8 प्रतिशत ग्रोथ के साथ हम विकास के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।

PC:livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments