Saturday, September 21, 2024
HomeTech & GadgetsUP Digital Media Policy 2024 youtubers influancers get upto rs 8 lakh...

UP Digital Media Policy 2024 youtubers influancers get upto rs 8 lakh month – Viral News

UP Digital Media Policy 2024 : उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी डिजिटल मीडिया नीति 2024 का ऐलान किया है। पॉलिसी से यूपी के उन यूट्यूबर्स और फेसबुक-इंस्‍टा पर अकाउंट रखने वाले यूजर्स को फायदा मिलेगा, जिनके पास ढेर सारे फॉलोअर्स हैं और जनता के बीच उनकी पहुंच है। पॉलिसी के अनुसार, सोशल मीडिया पर यूपी सरकार की योजनाओं और पॉलिसीज को प्रमोट करके यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इन्‍फ्लुएंसर्स हर महीने 8 लाख रुपये तक कमाई कर सकते हैं। 
 

Influencers की 4 कैटिगरी 

UP Digital Media Policy 2024 में इन्फ्लुएंसर्स की 4 कैटिगरी बनाई गई हैं, जिनके आधार पर उन्‍हें पेमेंट किया जाएगा। यह पेमेंट 2 लाख रुपये से 8 लाख रुपये तक हर महीने होगा। 
 

क्‍या करना होगा influencers को? 

पॉलिसी कहती है कि एजेंसी या इन्फ्लुएंसर्स को सरकार की पॉलिसी और उपलब्धियों पर कंटेंट बनाना होगा, जोकि वीडियो, ट्वीट, पोस्ट और रील्स के रूप में होगा। इसके बाद सरकार इन्‍फ्लुएंसर्स को पैसे देगी। 
 

किसको मिलेगा कितना पैसा? 

Influencers को मिलने वाला पैसा उनके फॉलोअर्स की संख्‍या के आधार पर होगा। एक्‍स, इंस्‍टाग्राम और फेसबुक पर फॉलोअर्स रखने वाले हर महीने 2 लाख, 3 लाख, 4 लाख और 5 लाख रुपये पा सकते हैं। यूट्यूब पर भी 4 कैटिगरी हैं। इसके तहत 4 लाख, 6 लाख, 7 लाख और 8 रुपये की पेमेंट की जाएगी। 
 

क्‍या कहना है सरकार का? 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय प्रसाद ने एक बयान में कहा कि इसका फायदा देश-विदेश में रह रहे यूपी के लोगों को मिलेगा। पॉलिसी का फायदा उठाने के लिए एजेंसी या इन्‍फ्लुएंसर्स को सरकार के पास रजिस्‍टर करना होगा। उसके बाद उन्‍हें ऐड जारी किए जाएंगे। 
 

कुछ बंदिशें भी हैं…

पॉलिसी के तहत अभद्र, अश्‍लील और देश विरोधी कंटेंट प्रसारित किया गया तो  इन्फ्लुएंसर और एजेंसी पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसमें उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान है।
 

<!–

–>

#Digital #Media #Policy #youtubers #influancers #upto #lakh #month

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments