Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsWhatsApp New Feature Block Messages From Unknown Senders Beta Version 2241724 Spotted...

WhatsApp New Feature Block Messages From Unknown Senders Beta Version 2241724 Spotted All Details – Viral News

WhatsApp कथित तौर पर जल्द यूजर्स को अज्ञात लोगों के मैसेज को ब्लॉक करने वाले फीचर पर काम कर रहा है। वर्तमान में केवल मैसेज आने पर ही उस अज्ञात यूजर को ब्लॉक करने का ऑप्शन मिलता है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि अपकमिंग फीचर को इनेबल करने के बाद अज्ञात सेंडर के मैसेज आने से पहले ही ब्लॉक कर दिए जाएंगे। व्हाट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का कहना है कि इससे डिवाइस की परफॉर्मेंस में सुधार होगा और साथ ही यूजर अपने अकाउंट को पहले से अधिक सेफ रख सकेंगे। बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने दिल्ली के लोगों के लिए एक खास सुविधा शुरू की थी, जिसमें लोग व्हाट्सऐप के जरिए अपनी मेट्रो ट्रेन टिकट को बुक कर सकेंगे। प्लेटफॉर्म ने दिल्ली पुलिस के साथ भी हाथ मिलाया है, जिसके तहत अब लोगों के व्हाट्सऐप पर चालान भेजे जाएंगे।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने Android के लिए WhatsApp बीटा पर एक नया फीचर देखा है, जिसके तहत अज्ञात सेंडर के मैसेज को ब्लॉक किया जा सकेगा। इस फीचर को सेटिंग्स के अंदर से इनेबल करना होगा। ट्रैकर के अनुसार, फीचर को WhatsApp बीटा 2.24.17.24 वर्जन पर देखा गया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, फीचर को ‘Block unknown account messages’ के नाम से पेश किया जाएगा। इसमें एक टॉगल बटन दिया गया है, जिसे ऐसा प्रतीत होता है कि डिफॉल्ट रूप से ऑफ रखा जाएगा और यूजर इसे सेटिंग्स के जरिए इनेबल कर सकेंगे।

इस फीचर के डिस्क्रिप्शन में लिखा गया है, (अनुवादित) “आपके अकाउंट को प्रोटेक्ट करने के लिए और डिवाइस परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए, व्हाट्सऐप अज्ञात अकाउंट से आने वाले मैसेज को ब्लॉक करेगा, यदि वे एक निश्चित वॉल्यूम को पार करेंगे।” 
 

निश्चित वॉल्यूम की शर्त से प्रतीत होता है कि यह किसी अज्ञात अकाउंट के सभी मैसेज को ब्लॉक करने के बजाय सेंडर को केवल तब ब्लॉक करेगा, जब वे एक निश्चित संख्या से ज्यादा मैसेज भेजेंगे। यह स्पैमर्स के लिए हो सकता है, जो आए दिन बड़ी संख्या में प्रमोशनल मैसेज भेजा करते हैं। रिपोर्ट में इसपर कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह उन सेंडर्स पर भी काम करेगा, जिनके मैसेज के अनुरोध को स्वीकार किया गया है या नहीं।

इससे अलग बता दें कि दिल्ली में अब लोगों को ट्र्रैफिक चालान WhatsApp पर भेजे जाएंगे। दिल्ली के गर्वनर वीके सक्सेना ने इसके लिए जल्द ही प्रकिया शुरू करने के आदेश भी दे दिए हैं, जिसके बाद ट्रैफिक चालान व्हाट्सऐप पर भेजे जाएंगे। इसके अलावा, WhatsApp दिल्ली और एनसीआर में मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। लेटेस्ट फीचर में व्हाट्सऐप यूजर अब इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक डेडिकेटेड चैटबॉट के जरिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) द्वारा जारी अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं। टॉप-अप सर्विस के अलावा, यह अन्य सर्विस भी प्रदान करता है जैसे टिकट खरीदना, पिछले लेनदेन देखना और ग्राहक सहायता से संपर्क करना।

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#WhatsApp #Feature #Block #Messages #Unknown #Senders #Beta #Version #Spotted #Details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments