WhatsApp New Feature on Android In App Dialler for Calling Testing Rollout Expected Soon Heres All Details – Viral News

WhatsApp Android प्लेटफॉर्म के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हालिया समय में कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर एक के बाद एक नए फीचर्स जोड़े और अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट को सच माना जाए, तो Meta के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द कॉलिंग से जुड़ा एक नया फीचर लेकर आ सकता है। Android के लिए WhatsApp के बीटा वर्जन पर कॉल टैब पर एक नया डायलर बटन देखा गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फीचर व्हाट्सऐप कॉलिंग को और अधिक सुविधाजनक बनाएगा, जिससे यूजर सिस्टम डायलर पर स्विच किए बिना और Android स्मार्टफोन पर कॉन्टैक्ट को सेव किए बिना सीधे ऐप से कॉल कर सकेंगे।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, नया इन-ऐप डायलर कॉल टैब में फ्लोटिंग एक्शन बटन (FAB) के रूप में दिखाई दे सकता है। इसके साथ यूजर WhatsApp कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं और यहां तक ​​कि उन नंबरों पर भी जो स्मार्टफोन में सेव नहीं हैं। कहा जा रहा है कि इस फीचर को व्हाट्सऐप के Android बीटा ऐप वर्जन 2.24.13.17 में देखा गया है।

कॉलिंग के अलावा, यूजर कॉन्टैक्ट को डायलर से स्मार्टफोन की एड्रेस बुक में सेव करने में सक्षम हो सकते हैं, या तो नए कॉन्टैक्ट के रूप में या किसी मौजूदा कॉन्टैक्ट के अपडेट के रूप में। इसके अलावा, एक मैसेजिंग ऑप्शन उन लोगों के लिए भी मौजूद बताया गया है जो शुरू में किसी को कॉल करना चाहते थे लेकिन अपना मन बदल लिया और अब उन्हें WhatsApp मैसेज भेजना चाहते हैं।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जांचने की कार्यक्षमता भी देगा कि कोई दिया गया नंबर व्हाट्सऐप पर रजिस्टर्ड है या नहीं। फीचर ट्रैकर ने सुझाव दिया कि नया इन-ऐप डायलर उन चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो Android ऐप के लिए WhatsApp के बीटा टेस्टर के रूप में Google Play बीटा प्रोग्राम में रजिस्टर्ड हैं। हालांकि, हमारी टीम के कुछ डिवाइस, जो लेटेस्ट बीटा वर्जन पर हैं, पर यह फीचर खबर लिखते समय तक दिखाई नहीं दे रहा था।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने कथित तौर पर नए और अधिक डायनामिक स्टिकर भी पेश किए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ये स्टिकर नए सपोर्टेड Lottie फ्रेमवर्क की वजह से अधिक स्मूथ मोशन दिखाते हैं। यह कथित तौर पर मोबाइल डिवाइस पर नेटिव रेंडरिंग के लिए Adobe After Effects जैसे मोशन ग्राफिक डिजाइन सॉफ्टवेयर पर निर्मित अधिक डायनामिक एनिमेशन के डेवलपमेंट को सक्षम बनाता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment