WhatsApp Users Can Create Events in Group Chats on iPhone iOS Devices on Latest Update 24 13 72 All Details – Viral News

iOS के लिए WhatsApp एक नया फीचर पेश कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रुप चैट में इवेंट बनाने की सुविधा देता है। इस फीचर को सबसे पहले एक फीचर ट्रैकर द्वारा Android प्लेटफॉर्म के लिए ऐप के बीटा वर्जन में देखा गया था। हालांकि, अब इसे iPhone के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के स्टेबल वर्जन में रोल आउट किया जा रहा है। Meta के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म लगातार नए फीचर्स को रिलीज कर रही है और कई फीचर्स पाइपलाइन में हैं। हाल में प्लेटफॉर्म पर वीडियो नोट्स के क्विक रिप्लाईज के लिए एक नया शॉर्टकट और कॉल टैब के लिए एक नया इन-ऐप डायलर को शामिल किया गया है।

ग्रुप चैट में Event ऑप्शन बनाने के इस फीचर को फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा iOS ऐप वर्जन 24.13.72 पर देखा गया था। इससे पहले यूजर्स WhatsApp में इवेंट बना सकते थे, लेकिन केवल Communities में, जिससे मेंबर्स ऑनलाइन मीटिंग जैसी एक्टिविटी में शामिल हो सकते थे और आयोजित कर सकते थे।
 

अब, यही फीचर ग्रुप चैट के लिए भी आ रहा है। “+” आइकन पर टैप करने से एक्टिविटी मेनू खुल जाता है जिसमें अब Event ऑप्शन मिलता है। यूजर्स इसमें ईवेंट का नाम चुन सकते हैं, डिस्क्रिप्शन जोड़ सकते हैं, स्टार्ट टाइम निर्धारित कर सकते हैं और यदि जरूरत पड़े तो लोकेशन दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, वे इवेंट शुरू होने पर WhatsApp कॉल शुरू करने के लिए WhatsApp Call Link ऑप्शन को भी टॉगल कर सकते हैं।

यह फीचर iOS के लिए WhatsApp के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। व्हाट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद Gadgets 360 स्टाफ मेंबर इस फीचर का यूज करने में सक्षम थे। नए फीचर्स आमतौर पर फेज्ड तरीके से जारी होते हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें सभी डिवाइस पर आने में कुछ दिन लग सकते हैं।

इससे अलग, बता दें कि WhatsApp ने हाल ही में Meta AI – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट – को भारत सहित अन्य क्षेत्रों में लॉन्च किया है। अब खबर है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को दो AI मॉडल: Llama 3-70B और Llama 3-405B के बीच चुनने की सुविधा दे सकता है। जबकि पहला एक छोटा मॉडल है, जिसका उद्देश्य क्विक रिस्पॉन्स प्रदान करना है, बाद वाला 400 बिलियन मापदंडों के साथ LLM के अपने परिवार में मेटा का सबसे बड़ा मॉडल है।

<!–

–>

Source link

Leave a Comment