Thursday, October 17, 2024
HomeSportswhen and where paris paralympics 2024 know all details - Viral News

when and where paris paralympics 2024 know all details – Viral News

फ्रांस की राजधानी पेरिस में पैरालंपिक गेम्स का आयोजन होगा। जो कि 28 अगस्त से 8 सितंबर के बीच खेले जाएंगे। इन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलेगा। पेरिस इन खेलों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 

पेरिस में अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों की मेजबानी का समृद्ध इतिहास रहा है और 2024 पैरालंपिक इस विरासत को और आगे बढ़ाएगा। शहर अपने आयोजन स्थलों और बुनियादी ढांचे को तैयार कर रहा है जिससे प्रतिभागियों और दर्शकों दोनों के लिए एक सहज और सफल आयोजन सुनिश्चित किया जा सके।

हाल ही में समाप्त हुए 33वें ओलंपिक खेलों  की वजह से मैदान और अन्य चीजें तैयार हैं। उनको इन खेलों के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। पैरालंपिक खेलों में भारत को पिछली बार से ज्यादा मेडल इस बार मिलने की उम्मीद की जा सकती है। 

पैरालंपिक खेलों का मुख्य स्थल सेंट डेनिस के उत्तरी उपनगर में स्थित स्टेड डी फ्रांस होगा। ये प्रतिष्ठित स्टेडियम पहले फीफा वर्ल्ड कप और रग्बी विश्व कप जैसे प्रमुख आयोजनों की मेजबानी कर चुका है। ये कई प्रतियोगिताओं के लिए केंद्र के रूप में काम करेगा। 

स्टेड डी फ्रांस के अलावा पेरिस में कई अन्य स्थानों का इस्तेमाल कई खेलों के लिए किया जाएगा। इनमें व्हीलचेयर बास्केटबॉल और बोशिया के लिए एकोरहोटल एरिना और व्हीलचेयर टेनिस के लिए रोलांड गैरोस शामिल हैं। पैरालंपिक एथलीटों की जरुरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक स्थान को सावधानीपूर्वक तैयार किया जा रहा है। 2024 पैरालंपिक खेलों में 180 से ज्यादा देशों के एथलीटों के भाग लेने की उम्मीद है।

#paris #paralympics #details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments