Xiaomi Presents its EV SU7 in Country After Gaining Big Success in Smartphone Market – Viral News

चाइनीज कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi की देश के स्मार्टफोन मार्केट में बड़ी हिस्सेदारी है। देश में बिजनेस के 10 वर्ष पूरे होने के मौके पर कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SUV7 को प्रदर्शित किया है। इस वर्ष मार्च में चीन में SUV7 को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने EV प्रोजेक्ट में लगभग 10 अरब डॉलर का इनवेस्टमेंट किया है। इसकी योजना कुछ अन्य EV भी लॉन्च करने की है। 

SUV7 के लिए शाओमी को 70,000 से अधिक बुकिंग्स मिली हैं। कंपनी का टारगेट इस वर्ष के अंत तक इसकी एक लाख यूनिट्स की डिलीवरी की है। इसका प्राइस लगभग 30,000 डॉलर का है। अमेरिकी इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर Tesla की सबसे कम प्राइस वाली मॉडल 3 से इसका प्राइस लगभग 4,000 डॉलर कम है। देश के EV मार्केट में कुछ इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने व्हीकल्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। चीन की  BYD अपनी Seal EV की पहले ही बिक्री कर रही है। 

शाओमी ने  SU7 को चीन में एंट्री लेवल वेरिएंट, प्रो वेरिएंट, मैक्स और लिमिटेड फाउंडर्स एडिशन में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इसके टॉप-एंड मैक्स वेरिएंट की टॉप स्पीड लगभग 265 kmph की है। यह केवल 2.78 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड पर पहुंच सकती है। इसके लिमिटेड फाउंडर्स एडिशन में डुअल मोटर और फोर-व्हील पावरट्रेन है। यह लगभग 986 bhp की पावर देती है। यह केवल 1.98 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड तक जा सकती है। इसके मैक्स वेरिएंट की सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 810 किलोमीटर और बेस वेरिएंट की लगभग 700 किलोमीटर की है। 

इसमें बैटरी के दो विकल्प हैं। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में 73.6 kWh और टॉप वेरिएंट में 101 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। शाओमी अगले वर्ष एक बड़ा 150 kWh बैटरी पैक भी ला सकती है जिसकी रेंज 1,200 किलोमीटर तक होगी। ये बैट्रीज 486V आर्किटेक्चर के साथ अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। पिछले कुछ वर्षों में चीन में EV की बिक्री तेजी से बढ़ी है। टेस्ला के लिए भी चीन एक बड़ा मार्केट है। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से कंपनी को BYD जैसी चाइनीज EV मेकर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। शाओमी की SUV7 भी टेस्ला के लिए एक चुनौती बन सकती है। 

 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Demand, Xiaomi, Battery, Market, Tesla, China, Sales, Range, BYD, Speed, Features, Smartphone, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment