Xiaomi Smart Door Lock 2 price 1899 yuan with AI 3D face recognition launched specifications detail – Viral News

Xiaomi ने अपना नया स्मार्ट डोर लॉक Smart Door Lock 2 लॉन्च किया है जो कि 3D Face Recognition फीचर से लैस है। इसमें कंपनी ने AI का सपोर्ट भी दिया है जिससे यह और भी स्मार्ट हो जाता है। इसमें नॉइज रिडक्शन ऑटोमेटिक मेकेनिज्म दिया गया है। खास बात यह भी है कि डोर लॉक सभी उम्र के इंसानों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। फिर चाहे बच्चे ही क्यों न हो, जो ज्यादा हाइट तक नहीं पहुंच पाते यह उनके लिए भी काम करता है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में। 
 

Xiaomi Smart Door Lock 2 price

Xiaomi Smart Door Lock 2 को कंपनी ने चीन में लॉन्च (via) किया है। इसकी कीमत 1899 युआन (लगभग 21,700 रुपये) से शुरू होती है। डोर लॉक चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। 
 

Xiaomi Smart Door Lock 2 Specifications

Xiaomi Smart Door Lock 2 में 3D स्ट्रक्चर्ड लाइट वाला फेस रिकग्निशन सिस्टम दिया गया है। यह फेस डिटेल्स कैप्चर करने के लिए इनविजिबल लाइट का इस्तेमाल करता है। अनलॉक करने का सिस्टम पूरी तरह से ऑटोमेटिक है और इसमें हाथों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता है। साथ ही किसी पासवर्ड की जरूत भी नहीं पड़ती है। स्मार्ट लॉक में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है और यह फोटो या वीडियो का इस्तेमाल करके भी नहीं खोला जा सकता है। यानी स्मार्ट लॉक को गैर अधिकारिक रूप से खोलना संभव नहीं है।

इसमें AI स्मार्ट कैट आई दी गई है जिसकी मदद से दूर बैठे हुए ही डोर मॉनिटरिंग की जा सकती है। इसमें 2.3 मेगापिक्सल का हाई डेफिनिशन कैमरा दिया गया है जिसमें 160 डिग्री व्यूइंग एंगल है। लो-लाइट के लिए भी डोर बहुत उपयोगी है क्योंकि इसमें माइक्रो लाइट फुल कलर नाइट विजन सपोर्ट दिया गया है। अनलॉकिंग ऑप्शंस के लिए इसे कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट, ब्लूटूथ, इमरजेंसी की (Key), NFC कार्ड, शाओमी फोन, शाओमी वॉच, शाओमी ब्रेसलेट, पासवर्ड आदि का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे प्राइमरी लॉकिंग ऑप्शन के साथ ही यूजर को बैकअप ऑप्शंस भी मिल जाते हैं। 

इसमें ऑटोमेटिक लॉक बॉडी दी गई है। यानी दरवाजा बंद होने के बाद यह अपने आप ही लॉक हो जाता है। लॉक करने की अलग से जरूरत नहीं पड़ती है। इसमें डुअल प्रोटोकॉल वाइ-फाइ और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। Mi Home ऐप की मदद से यूजर डोर लॉक नोटिफिकेशन भी प्राप्त कर सकता है, और दूर बैठे हुए ही इसकी सेटिंग्स को भी मैनेज कर सकता है। 
 

<!–

–>

Source link

Leave a Comment