Xiaomi Smart Factory Can Produce One Smartphone in Single Second Can Operate 24 Hours All Details – Viral News

Xiaomi ने चीन में स्मार्ट फैक्टरी को लॉन्च किया है, जो बिना किसी मानव मदद के स्मार्टफोन का प्रोडक्शन करेगी। इस फैक्टरी को चीन के बीजिंग के चांपिंग बनाया गया है। कंपनी के CEO लेई जून ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए इस स्मार्ट फैक्टरी के बारे विस्तार से बताया। इस फैक्टरी में जल्द स्मार्टफोन प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस फैक्टरी में 24 घंटे स्मार्टफोन प्रोडक्शन हो सकता है। वीडियो में देखने से ऐसा लगता है कि मानों आप किसी साई-फाई फिल्म का सीन देख रहे हो। चलिए इस फैक्टरी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Xiaomi सीईओ ने चाइनीज और ग्लोबल, दोनों क्षेत्रों के फैन्स को अपडेट देने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया और कंपनी की नई स्मार्ट फैक्टरी के बारे में विस्तार से बताया। वीबो और एक्स, दोनों जगहों पर लेई जून ने वीडियो शेयर किए, जिसमें इस मानव-रहित स्मार्ट फैक्टरी का टूर कराया गया है। कुछ बड़ी खासियतों की बात करें, तो फैक्टरी माइक्रोन-लेवल की धूल हटाने के लिए डिजाइन की गई है। यहा बिना लोगों के 24 घंटे काम किया जा सकता है। इसके अलावा, फैक्टरी की मशीनें एक दूसरे के साथ सहयोग कर सकती हैं।
 

Photo Credit: Xiaomi

नई फैक्टरी 81,000 वर्ग मीटर में फैली हुई है। इसे 10 मिलियन फ्लैगशिप स्मार्टफोन की वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता के साथ “राष्ट्रीय स्मार्ट विनिर्माण बेंचमार्क उद्यम” के रूप में भी सर्टिफाई किया गया है। यह फैक्टरी अपकमिंग फोल्डेबल फोन – Xiaomi MIX Fold 4 और Xiaomi MIX Filp का प्रोडक्शन संभालेगी।
 
जून का कहना है कि फैक्टरी की प्रोडक्शन क्वालिटी सेल्फ-डेवलपिंग इंटेलिजेंट मशीनों द्वारा कंट्रोल की जाएगी। यह दावा किया गया है कि प्रोडक्शन प्रोसेस हर सेकंड एक स्मार्टफोन यूनिट बना सकता है। लेई जून ने वीडियो में कहा कि स्मार्ट फैक्टरी Xiaomi के लिए भविष्य तलाशने की दिशा में एक छोटा कदम है, जो अभी शुरू हुई है।

Xiaomi ने अपनी प्रोडक्शन क्वालिटी और प्रोसेस को बेहतर बनाने के लिए इस तरह के प्रोजेक्ट में 2.4 बिलियन युआन (लगभग 2,755 करोड़ रुपये) का निवेश किया है। <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment