Yogi Adityanath का ये ड्रीम प्रोजेक्ट देगा 7.5 लाख लोगों को योजगार, जानें इसके बारे में – Viral News

pc: samacharnama

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पदभार ग्रहण करने के बाद एक ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया, जो अब मूर्त रूप लेने लगा है। अगले छह महीने में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने वाला है। यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण क्षेत्र में स्थित इस प्रोजेक्ट से उत्तर प्रदेश में 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है, साथ ही 7 लाख अतिरिक्त अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

प्रोजेक्ट अवलोकन
यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण क्षेत्र में बनने वाली आगामी फिल्म सिटी से संबंधित प्रोजेक्ट पर निवेश आकर्षित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई निवेश रोड शो आयोजित किए हैं। पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद फिल्म उद्योग की प्रमुख हस्तियों से मिलने मुंबई गए थे।

6 महीने में शुरू होगा काम
उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी प्रोजेक्ट पर अगले छह महीने में काम शुरू होने की उम्मीद है। फिल्म निर्माता बोनी कपूर और रियल एस्टेट डेवलपर आशीष भूटानी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इसके लिए 'बेव्यू प्रोजेक्ट्स' नामक एक कंसोर्टियम का गठन किया गया है। इस सप्ताह गुरुवार को बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने फिल्म सिटी के विकास के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

7.5 लाख लोगों को लाभ
राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, फिल्म सिटी के निर्माण से राज्य और पड़ोसी राज्यों में 50,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अतिरिक्त, यह अप्रत्यक्ष रूप से लगभग पांच से सात लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। तीन साल के भीतर, फिल्म सिटी फिल्म शूटिंग और अन्य संबंधित गतिविधियों की सुविधा प्रदान करेगी। सरकार का कहना है कि इस परियोजना का उद्देश्य फिल्म उद्योग में अवसर चाहने वाले राज्य के निवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करना है। इसके अलावा, इसका उद्देश्य मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई, विशेष रूप से उत्तरी भारत में फिल्म केंद्रों का विकल्प प्रदान करना है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Source link

Leave a Comment