Friday, September 20, 2024
HomeBusinessZomato के शेयरों में भारी उछाल, शेयर बाजार में गिरावट के बाद...

Zomato के शेयरों में भारी उछाल, शेयर बाजार में गिरावट के बाद भी बढ़ा – Viral News

Zomato फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो के शेयरों में कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन भारी उछाल देखने को मिला है। शेयर बाजार में शुक्रवार को जोमैटो के शेयर का प्राइज 19 प्रतिशत उछल गया है। कंपनी के शेयरों में इस उछाल का कारण जून तिमाही के नतीजों को बताया गया है। वहीं शेयर बाजार में शुक्रवार को गिरावट देखने को मिली है। इस कारण जोमैटो के शेयरों में आई तेजी भी मंदी पड़ गई है।

शेयर बाजार में सप्ताह के अंतिम दिम गिरावट हुई है। हालांकि जोमैटो के शेयरों पर इस गिरावट का अधिक असर देखने को नहीं मिला है। सुबह 10.19 बजे ही जोमैटो के शेयर 15 प्रतिशत चढ़ चुके थे। गौरतलब है कि अगस्त 2022 के बाद जोमैटो के शेयरों में आई ये बढ़ोतरी सबसे अधिक है। जानकारों के मुताबिक जोमैटो के शेयर 260 रुपये पर पहुंच गए है। रिकॉर्ड हाई प्राइस से ये अब भी नीचे है जो कि 278.70 रुपये रहा था।

 

जोमैटो का रेवेन्यू बढ़ा

होटल तथा रेस्तरां से खाद्य पदार्थों की खरीद का विकल्प पेश करने वाले ऑनलाइन मंच जोमैटो का चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ कई गुना होकर 253 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ सिर्फ दो करोड़ रुपये था। जोमैटो ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया, चालू वित्त वर्ष की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में उसकी परिचालन आय 74 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 4,206 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष अप्रैल-जून में 2,416 करोड़ रुपये थी।

समीक्षाधीन तिमाही में कुल व्यय बढ़कर 4,203 करोड़ रुपये हो गया, जो एक वर्ष पूर्व इसी तिमाही में 2,612 करोड़ रुपये था। जोमैटो के मुख्य वित्त अधिकारी अक्षंत गोयल ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में कहा, ‘‘ उसके बी2सी (बिजनेस-टू-कंज्यूमर) व्यवसायों (खाद्य वितरण, त्वरित वाणिज्य तथा गोइंग-आउट) में सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) की वृद्धि सालाना आधार पर 53 प्रतिशत (तिमाही आधार पर 14 प्रतिशत) बढ़कर 15,455 करोड़ रुपये हो गई।

#Zomato #क #शयर #म #भर #उछल #शयर #बजर #म #गरवट #क #बद #भ #बढ

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments