Saturday, September 21, 2024
HomeBusinessZomato CEO Deepinder Goyal included in the list of billionaires, shares increased...

Zomato CEO Deepinder Goyal included in the list of billionaires, shares increased at rocket speed and net worth increased by this much| business News in Hindi – Viral News

PC: aajtak

फूड डिलीवरी स्टार्टअप Zomato आज तीन बड़ी वजहों से सुर्खियों में है। सबसे बड़ी खबर यह है कि कंपनी के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल अब अरबपति क्लब में शामिल हो गए हैं। यह उपलब्धि सोमवार को तब हासिल हुई जब Zomato के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया, जिससे कंपनी में गोयल की हिस्सेदारी का मूल्य बढ़कर 1 बिलियन डॉलर से अधिक हो गया। सप्ताह के पहले दिन Zomato के शेयर की कीमत में 3% से अधिक की वृद्धि हुई।

गोयल की हिस्सेदारी 1 बिलियन डॉलर के पार

सोमवार को Zomato में दीपिंदर गोयल की हिस्सेदारी 1 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गई। फोर्ब्स के अनुसार, Zomato के शेयर की कीमत में इस उछाल ने गोयल की कुल संपत्ति को 1.4 बिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया है। उनकी कुल संपत्ति में यह उल्लेखनीय वृद्धि Zomato द्वारा अपने प्लेटफ़ॉर्म शुल्क में वृद्धि करने की रिपोर्ट के बाद हुई, जिसने निवेशकों का विश्वास बढ़ाया और शेयर की कीमत को ऊपर ले गया।


प्लेटफ़ॉर्म शुल्क में वृद्धि से शेयर में उछाल

रिपोर्ट बताती हैं कि Zomato ने दिल्ली और बेंगलुरु में ग्राहकों के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म शुल्क में ₹1 की वृद्धि करने का फैसला किया है। इससे पहले, ज़ोमैटो अपने प्लेटफ़ॉर्म पर प्रति ऑर्डर ₹5 चार्ज करता था, और अब इसमें 20% की वृद्धि की गई है। इस शुल्क वृद्धि के कारण बेहतर लाभप्रदता की प्रत्याशा सोमवार को शेयर बाज़ार में दिखाई दी, जहाँ ज़ोमैटो के शेयर 3% से अधिक बढ़कर ₹232 पर कारोबार कर रहे थे।


ज़ोमैटो के शेयर ने अब तक के उच्चतम स्तर को छुआ

सोमवार को शेयर बाज़ार सकारात्मक रुख़ के साथ खुला, जहाँ ज़ोमैटो के शेयर की कीमत पिछले बंद भाव से ₹225 पर शुरू हुई। कारोबार शुरू होने के कुछ ही समय बाद, शेयर 3% से अधिक बढ़कर ₹232 पर पहुँच गया, जो 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर था। शेयर की कीमत में वृद्धि ने ज़ोमैटो के बाज़ार पूंजीकरण को भी बढ़ावा दिया, जो अब ₹1.98 ट्रिलियन पर है।


पिछली तिमाही में, आईपीएल सीज़न, टी20 क्रिकेट विश्व कप और देश भर में भीषण गर्मी जैसी घटनाओं ने लोगों को घरों के अंदर रहने पर मजबूर कर दिया, जिससे ज़ोमैटो पर ऑर्डर में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। कंपनी को अपने फ़ूड डिलीवरी व्यवसाय में जबरदस्त उछाल की उम्मीद है।

सीईओ गोयल की शेयरहोल्डिंग

ज़ोमैटो के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, सीईओ दीपिंदर गोयल के पास 369,471,500 शेयर हैं, जो कंपनी में 4.26% हिस्सेदारी का प्रतिनिधित्व करते हैं। सोमवार को, जब ज़ोमैटो के शेयर ₹232 के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुँचे, तो गोयल की हिस्सेदारी का मूल्य नाटकीय रूप से बढ़ गया। उनके 369.47 मिलियन शेयरों का मूल्य लगभग ₹8,500 करोड़ (लगभग $1.1 बिलियन) तक पहुँच गया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window,document,’script’,

fbq(‘init’, ‘250960145715630’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments