Bitcoin Prices slight down, Ether Gains More than 2 Percent – Viral News

क्रिप्टो मार्केट में बुधवार को वोलैटिलिटी थी। वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin का प्राइस 0.29 प्रतिशत घटा है। भारतीय एक्सचेंजों पर यह लगभग 60,145 डॉलर और CoinMarketCap जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर लगभग 60,145 डॉलर का था। मार्केट एनालिस्ट्स का कहना है कि बिटकॉइन के 70,000 डॉलर तक वापस पहुंचने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं। 

Ether का प्राइस लगभग 2.63 प्रतिशत बढ़ा है। भारतीय एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 3,725 डॉलर और इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर 3,387 डॉलर का था। Avalanche, Tether, Solana, Polkadot, Litecoin, Stellar, Bitcoin SV, Cardano और Elrond में भी तेजी थी। Binance Coin, Ripple, Tron और Near Protocol के प्राइस गिरे हैं। पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 0.91 प्रतिशत घटकर लगभग 2.28 लाख करोड़ डॉलर पर था। 

क्रिप्टो ऐप Mudrex के CEO, Edul Patel ने Gadgets360 को बताया, “बिटकॉइन ने सोमवार को 58,000 डॉलर तक जाने के बाद पिछले एक दिन में 62,000 डॉलर तक रिकवरी की है। इसके साथ ही Nvidia और Nasdaq Composite में भी रिकवरी हुई है। इन दोनों ने इस सप्ताह की शुरुआत में अप्रैल के बाद से सबसे बुरी गिरावट देखी थी।” क्रिप्टो एक्सचेंज ZebPay के ट्रेड डेस्क ने कहा, “अमेरिका में अगले महीने Ether के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) को स्वीकृति मिलने की संभावना से बड़ी गिरावट होनी मुश्किल है।” 

हाल ही में क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर देश में 22.5 लाख डॉलर (लगभग 18.8 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगा था। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (FIU) ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट का पालन नहीं करने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया था। देश में बिजनेस के लिए क्रिप्टो से जुड़ी फर्मों को इस कानून का पालन करना होता है। FIU ने एक स्टेटमेंट में बताया था कि Binance को एक नोटिस जारी कर देश के नागरिकों को PMLA कानून का पालन किए बिना सर्विस उपलब्ध कराने पर प्रश्न किए गए थे। इस नोटिस में एक्सचेंज से पूछा गया था कि इस कानून के तहत कर्तव्यों का पालन नहीं करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। इस पर Binance ने अपना जवाब दिया था। FIU ने कहा है कि Binance के खिलाफ आरोपों को सही पाया गया है। इसके बाद FIU के डायरेक्टर ने PMLA के सेक्शन 13 के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए एक्सचेंज पर जुर्माना लगाया है। 

Source link

Leave a Comment