Bitcoin Sees Minor loss, Solana Increases More than 6 Percent – Viral News

मार्केट वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में शुक्रवार को कुछ गिरावट थी। इसका प्राइस CoinMarketCap जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर लगभग 61,637 डॉलर और WazirX जैसे भारतीय एक्सचेंजों पर लगभग 66,860 डॉलर का था। क्रिप्टो से जुड़ी कम्युनिटी को अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden और Donald Trump के बीच टेलीविजन पर डिबेट में क्रिप्टोकरेंसीज का मुद्दा शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

Ether का प्राइस 0.09 प्रतिशत घटा है। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर यह लगभग 3,448 डॉलर और भारतीय एक्सचेंजों पर 3,700 डॉलर से कुछ अधिक का था। Solana में 6.24 प्रतिशत की तेजी थी। इसका प्राइस लगभग 145 डॉलर पर था। Avalanche, Cardano और Binance Coin के प्राइस भी बढ़े हैं। पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1.39 प्रतिशत बढ़कर लगभग 2.28 लाख करोड़ डॉलर का था। 

क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX के वाइस प्रेसिडेंट, Rajagopal Menon ने Gadgets360 को बताया, “अमेरिका में बाइडेन और ट्रंप के बीच डिबेट में क्रिप्टोकरेंसीज का मुद्दा उठने की उम्मीद के कारण बिटकॉइन में तेजी आई थी लेकिन डिबेट में इसका कोई जिक्र नहीं होने बिटकॉइन के प्राइस पर असर पड़ सकता है। बिटकॉइन में मंदी का संकेत मिल रहा है। एनालिस्ट्स का अनुमान है कि इसमें कुछ सप्ताह तक मंदी रह सकती है। Ethereum के ETF का आगामी लॉन्च मार्केट में बड़ा बदलाव सकता है।” 

हाल ही में अमेरिकी क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर देश में 22.5 लाख डॉलर (लगभग 18.8 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया गया था। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (FIU) ने  बताया था कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट का पालन नहीं करने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है। देश में बिजनेस के लिए क्रिप्टो से जुड़ी फर्मों को इस कानून का पालन करना होता है। FIU ने एक स्टेटमेंट में बताया था कि Binance को एक नोटिस जारी कर देश के नागरिकों को PMLA कानून का पालन किए बिना सर्विस उपलब्ध कराने पर प्रश्न किए गए थे। इस नोटिस में एक्सचेंज से पूछा गया था कि इस कानून के तहत कर्तव्यों का पालन नहीं करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। इस पर Binance ने अपना जवाब दिया था। Binance के खिलाफ आरोपों को सही पाया गया था। इसके बाद FIU के डायरेक्टर ने PMLA के सेक्शन 13 के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए एक्सचेंज पर 18.82 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। 

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Exchange, Solana, Binance, Market, Ether, Purchase, Investors, Donald Trump, Bitcoin, Joe Biden, ETF, America, Litecoin, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment