Honda Motorcycle & Scooter Registers 60 Percent Increase in Sales – Viral News

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Honda Motorcycle and Scooter (HMSI) ने जून में 4,82,597 यूनिट्स की बिक्री की है। यह वर्ष-दर-वर्ष आधार पर लगभग 59 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। पिछले महीने कंपनी का एक्सपोर्ट लगभग 70 प्रतिशत बढ़ा है। इसकी बिक्री में Activa स्कूटर और Shine मोटरसाइकिल की बड़ी हिस्सेदारी है। 

कंपनी जल्द ही 300 cc की मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। हाल ही में आयोजित एक रेसिंग इवेंट में HMSI ने इस कैटेगरी में नई मोटरसाइकिल को प्रदर्शित किया था। इस वर्ष की शुरुआत में कंपनी ने बताया था कि उसने Shine 100 मोटरसाइकिल के लॉन्च के एक वर्ष के अंदर इसकी तीन लाख से अधिक यूनिट्स बेची हैं। पिछले वित्त वर्ष में 100-110 cc के सेगमेंट में कंपनी की बिक्री तेजी से बढ़ी थी। HMSI ने हरियाणा के मानेसर में नई इंजन असेंबली लाइन शुरू की है। यह 100 cc से लेकर 300 cc तक की रेंज में प्रति दिन 600 इंजन की मैन्युफैक्चरिंग कर सकती है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री 12 प्रतिशत बढ़ी थी। HMSI ने 48,93,522 यूनिट्स की रिकॉर्ड सेल्स की थी। 

हाल ही में कंपनी ने दो नए प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं। इनमें SP160 मोटरसाइकिल और Dio 125 शामिल हैं। SP160 का प्राइस 1.18 लाख रुपये से 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। Dio 125 कंपनी का एक्टिवा के बाद दूसरा 125 cc का स्कूटर है। इसका प्राइस 83,400 रुपये से 92,300 रुपये का है। HMSI ने SP125 स्पोर्ट्स एडिशन मोटरसाइकिल लॉन्च की थी। इसका प्राइस 90,567 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) का है। यह देश भर में होंडा रेड विंग डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। इस मोटरसाइकिल में पहले से बेहतर टैंक डिजाइन  और नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। यह Decent Blue Metallic और Heavy Grey Metallic कलर्स में उपलब्ध होगी। इसमें ब्राइट LED हेडलैम्प, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल में गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ माइलेज से जुड़ी जानकारी भी मिलेगी। 

इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स और मोपेड बनाने में 3.4 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है। जापान की होंडा की योजना इस दशक के अंत तक 30 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की भी है। कंपनी ने बताया था कि वह अपनी मोटरसाइकिल्स के इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए वह 2025 तक लगभग 70 करोड़ डॉलर का इनवेस्टमेंट करेगी। इसके बाद 2030 तक लगभग 2.7 अरब डॉलर लगाए जा सकते हैं। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Automobile, Engine, Demand, Motorcycles, Sales, Export, Honda, Factory, Mileage, Scooter, Japan, Activa, TVS Motor, Investment, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment