Hyundai Inster EV Micro SUV Revealed Range 350km know Features – Viral News

कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने Hyundai Inster EV माइक्रो एसयूवी को पेश कर दिया है। Inster, हुंडई की एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी और यह सब-कॉम्पैक्ट माइक्रो एसयूवी Casper के मोडिफाइड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। Inster काफी हद तक 3.5-मीटर लंबी ICE Casper से मिलती जुलती है। यहां हम आपको Hyundai Inster EV के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Hyundai Inster EV Design

डिजाइन की बात करें तो Hyundai Inster EV में ब्लैक बार में पिक्सेल-थीम वाले टर्न इंडिकेटर्स के साथ सर्कुलर एलईडी डीआरएल के साथ एडवांस-रेट्रो स्टाइल मिलता है। डीआरएल के बीच में एक ब्लैक रेकटेंगुलर पीस है जिसमें फ्रंट कैमरा, एडीएएस सेंसर और चार्जिंग पोर्ट है। Inster EV की लंबाई 3,825 मिमी, चौड़ाई 1,610 मिमी और ऊंचाई 1,575 मिमी, व्हीलबेस 2,580 मिमी, बूट स्पे 280 लीटर है। इसमें 4-स्पोक एलॉय व्हील के साथ चंकी व्हील आर्च हैं। इसमें पिलर-माउंटेड रियर डोर के हैंडल, रूफ रेलिंग और क्रीज के साथ कई कट शामिल हैं जो इसे एक शार्प लुक देते हैं। रियर में हुंडई लोगो के साथ पिक्सेल-थीम वाले टेललाइट्स के साथ डिजाइन बोल्ड है। व्हील आर्च बम्पर तक फैला हुआ है जिसमें सर्कुलर टेललैंप और पार्किंग लाइट हैं। अन्य फीचर्स में डिफ्यूजर के साथ एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, शार्क फिन एंटीना और हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप शामिल हैं। 
 

Hyundai Inster EV Interior

इंटीरियर की बात करें तो इसमें एयर-कॉन वेंट के साथ एक रेट्रो डिजाइन मिलता है। अन्य फीचर्स में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के लिए ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, स्टीयरिंग कॉलम-माउंटेड ड्राइव मोड सेलेक्टर के साथ 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वेटिलेटेड सीटे, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, एंबिएंट लाइटिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, सनरूफ, ADAS सुइट और काफी कुछ शामिल है।

Hyundai Inster EV Range & Power

हुंडई के अनुसार, इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी की बात करें तो Inster में दो बैटरी पैक 42kWh और 49kWh का ऑप्शन मिलेगा। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो कि छोटे पैक के लिए 95bhp की पावर और बड़े बैटरी पैक के साथ 113bhp की पावर और 147Nm टॉर्क जनरेट करती है। दोनों बैटरी पैक निकल-कोबाल्ट-मैंगनीज (NCM) कैमिस्ट्री का इस्तेमाल करते हैं। Inster को स्टैंडर्ड तौर पर हीट पंप और 85 किलोवाट (डीसी) चार्जिंग कैपेसिटी मिलती है।

रेंज के मामले में 42kWh सिंगल चार्ज में लगभग 300 किमी की रेंज प्रदान करती है। यह 0-100 किमी प्रति घंटे का स्पीड 11.7 सेकंड में पकड़ सकती है। वहीं टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटे है। वहीं 49kWh सिंगल चार्ज में 350 किमी की रेंज प्रदान करती है। यह 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 10.6 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटे है। कंपनी ने अभी तक भारत में लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Source link

Leave a Comment