IND vs ENG Highlights: पहले दिन का खेल खत्म, भारत का पहली पारी में स्कोर 119/1, इंग्लैंड ने बनाए 246 रन

IND vs ENG Highlights : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज शुरू हुआ और पहले दिन का खेल खत्म हो गया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को टॉस हारकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को काफी संभाला है और उन्हें 246 रनों पर बंद कर दिया है।

भारत की पहली पारी शुरू होने पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने भारत के लिए अच्छी शुरुआत की है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर 62 रनों की साझेदारी से पहली विकेट के लिए 62 रनों की पारी खेली। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने भारत की पारी को स्थिरता दी और अब तक वो खेल रहे हैं। भारत का स्कोर पहली पारी के अंत तक 119/1 है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी में जो चमक नजर आई वो जो ओली पोप और जो रूट ने दिखाई है। ओली पोप ने अपनी पारी में 56 रन बनाए हैं जबकि जो रूट ने 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली है। इंग्लैंड की पारी में अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया है। इंग्लैंड का स्कोर 246 रनों पर बंद हुआ है।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन ने दो और आकाश पटेल ने एक विकेट लिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों के सामर्थ्य का अहसास हो रहा है।

इंग्लैंड की गेंदबाजी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा जवाब दिया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत की पारी को स्थिरता दी है और अब तक वो बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत की पहली पारी के अंत तक भारत का स्कोर 119/1 है।

आज का खेल देखने के लिए टेस्ट क्रिकेट प्रेमीयों के लिए यह एक रोमांचक दिन रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच अपने दमदार खेल से शुरू हुआ है। दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी काबिलियत दिखा रहे हैं और दर्शकों को मनोरंजन का भी बहुत आनंद आ रहा है।

आगे के दिनों में भारत अच्छी गेंदबाजी करके इंग्लैंड की पारी को जल्द समाप्त करना चाहेगा। वहीं इंग्लैंड बल्लेबाजों को मजबूती से खेलना होगा और अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेगी। इस मैच में अभी और भी काफी रोमांच है और दर्शकों को इंतजार रहेगा कि कौन जीतता है और कौन हारता है।

Leave a Comment

" target="_blank" rel="nofollow">